खेल

विदर्भ को हराकर फाइनल में कर्नाटक, इन 2 खिलाड़ियों की शानदार पारी

Gulabi
20 Nov 2021 11:53 AM GMT
विदर्भ को हराकर फाइनल में कर्नाटक, इन 2 खिलाड़ियों की शानदार पारी
x
सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2021-22 के दूसरे सेमीफाइनल मैच
सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2021-22 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक ने विदर्भ के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। कर्नाटक को इस मजबूत स्थिति तक पहुंचाने में कप्तान व ओपनर बल्लेबाज मनीष पांडे व रोहन कदम की पारी का बड़ा योगदान रहा। इन दोनों ने अपनी टीम के लिए पहली पारी में पहले विकेट के लिए 132 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए बेहद मजबूत शुरुआत दी। हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद कर्नाटक ने अपने 5 विकेट काफी जल्दी-जल्दी गंवा दिए, लेकिन फिर भी टीम 176 के स्कोर तक पहुंच गई। जीत के लिए विदर्भ को 177 रन का लक्ष्य मिला था जहां तक ये टीम नहीं पहुंच पाई और कर्नाटक ने फाइनल में जगह बना ली।मनीष पांडे व रोहन कदम के अर्धशतक
कर्नाटक के दोनों ओपनर बल्लेबाज कप्तान मनीष पांडे व रोहन कदम ने टीम के लिए काफी अच्छी पारी खेली और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 132 रन की मजबूत शतकीय साझेदारी भी हुई। इस मैच में पहली पारी में कर्नाटक के ओपनर बल्लेबाज रोहन कदम ने 56 गेंदों पर 155.36 के स्ट्राइक रेट से 87 रन की पारी खेली और अपनी इस पारी के दौरान 4 छक्के व 7 चौके जड़े।
वहीं कप्तान मनीष पांडे की बात करें तो उन्होंने विदर्भ के खिलाफ 54 रन की पारी खेली और कुल 42 गेंदों का सामना किया। मनीष पांडे का स्ट्राइक रेट 128.57 का रहा और इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 3 छक्के व 2 चौके निकले। कर्नाटक की तरफ से अभिनव मनोहर ने 2 छक्के व 2 चौकों के साथ 13 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। वहीं करुण नायर 5 रन, अनिरुद्ध जोशी एक रन, जबकि शरथ बीआर और जी सुचिथ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। विदर्भ की तरफ से दर्शन नलकांडे ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि ललित यादव को दो तो वहीं यश ठाकुर को एक सफलता मिली।
कर्नाटक सेमीफाइनल में पहुंची, विदर्भ को मिली निराशा
कर्नाटक ने सेमीफाइनल में जीत के लिए विदर्भ को 177 रन का टारगेट दिया था, लेकिन विदर्भी की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन बनाए और 4 रन से उसे हार मिली। इस जीत के साथ ही कर्नाटक फाइनल में पहुंच गई। विदर्भ की तरफ से हर बल्लेबाज ने पूरी कोशिश की, लेकिन वो जीत तक नहीं पहुंच पाए। अब कर्नाटक को फाइनल में तमिलनाडु के साथ भिड़ना होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it