खेल

कपिल देव ने लिया अपने पसंदीदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम...बोले यह बड़ी बात

Subhi
22 Nov 2020 4:50 AM GMT
कपिल देव ने लिया अपने पसंदीदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम...बोले यह बड़ी बात
x
वर्ल्ड क्रिकेट में आज एक से बढ़कर तेज गेंदबाज हैं. लेकिन, पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय कप्तान रहे कपिल देव को कौन पसंद है, उसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | वर्ल्ड क्रिकेट में आज एक से बढ़कर तेज गेंदबाज हैं. लेकिन, पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय कप्तान रहे कपिल देव को कौन पसंद है, उसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया है. कपिल देव ने अपना पसंदीदा तेज गेंदबाज मॉर्डर्न क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह को बताया है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें बुमराह को गेंदबाजी करते देखना पसंद है. 26 साल के इस भारतीय पेसर के बॉडी लैंग्वेज और गेंदबाजी देखकर उन्हें खुशी महसूस होती है.

बुमराह के एक्शन को लेकर डरे कपिल

माइकल होल्डिंग की ओर से बुमराह के बॉलिंग एक्शन पर जताई चिंता पर कपिल ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि ऐसे एक्शन से बॉडी लंबे वक्त तक नहीं खींचती क्योंकि वो काफी शॉर्ट रनअप से स्पीड जनरेट करते हैं. भारत को वनडे का पहला विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान ने कहा कि ," चार या आठ ओवर डालना सही है. लेकिन अगर आप टेस्ट मैच के तीसरे, चौथे और 5वें दिन 20 से 25 ओवर डाल रहे हैं तो ऐसे रनअप से मुश्किल होता है." कपिल देव ने कहा कि माइकल होल्डिंग ने जो कहा बिल्कुल सही कहा. बुमराह सही के लिए अपने शरीर पर दबाव डालते हैं. ऐसे एक्शन से साथ मैं उम्मीद करता हूं कि वो बचे रहें, उन्हें कुछ न हो. हालांकि, अपने उसी तेवर और रनअप से मैंने दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को उन्हें बहुत जल्दी डराते और मुश्किल में डालते भी देखा है."

मौजूदा पेस अटैक में दमखम है- कपिल देव

कपिल देव ने ब्रायन लारा के बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कपिल देव को खेलने और बुमराह को फेस करने से बचने की बात कही थी. कपिल ने कहा कि ये बताता है कि हमारे आज के तेज गेंदबाज कितना दमखम रखते हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के पेस अटैक के अगुआ हैं. वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it