खेल

न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए केन विलियमसन...टॉम लाथम बने कप्तान

Bharti sahu
23 Dec 2021 7:33 AM GMT
न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए केन विलियमसन...टॉम लाथम बने कप्तान
x
बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका लगा है

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका लगा है। केन विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर गए हैं। उनकी जगह टॉम लाथम को कीवी टीम का नया कप्तान बनाया गया है। न्यूजीलैंड ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। एजाज पटेल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। एजाज ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक पारी में 10 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था।

केन विलियमसन कोहली की चोट की वजह से बाहर हैं। ये पहली बार होगा कि जब टॉम लाथम पूरी सीरीज के लिए कीवी टीम की कप्तानी करेंगे। भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट में उन्होंने पहली बार कीवी टीम की कमान संभाली थी। केन विलियमसन ने कानपुर में भारत के खिलाफ खेले अपने पिछले टेस्ट की दोनों पारियों में कुल 42 रन बनाए थे। कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'घर वापस आकर और जिन स्थानों पर हम अच्छी तरह से जानते हैं, और जहां हमें हाल के दिनों में सफलता मिली है, यहां आना बहुत अच्छा है।' उन्होंने आगे कहा कि ये स्पष्ट तौर पर निराशाजनक है कि केन इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है, जैसा कि हमने भारत में देखा वो रेस्ट कर रहे हैं। इसके बाद वो रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।
डेवोन कॉनवे की टीम में वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सेमीफाइनल में उनके हाथ में चोट की वजह से वो कुछ हफ्तों तक टीम से अलग रहे। ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी की टीम मे वापसी हुई है। इन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रेस्ट दिया गया था। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 जनवरी से बे ओवल में होगी, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 9 जनवरी से हेगले ओवल में खेला जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta