खेल

कैगिसो रबाडा के आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की है उम्मीद

Kunti Dhruw
15 May 2024 11:24 AM GMT
कैगिसो रबाडा के आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की है उम्मीद
x

जनता से रिश्ता: कैगिसो रबाडा के आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की उम्मीद है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका कोटा लक्ष्य पर नजर गड़ाए हुए है कैगिसो रबाडा के आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की उम्मीद है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका कोटा लक्ष्य पर नजर गड़ाए हुए है

प्रकाश डाला गया
दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट बोर्ड का लक्ष्य रंगीन छह खिलाड़ी हैं, जिनमें से प्रत्येक अंतिम एकादश में दो अश्वेत अफ़्रीकी होने चाहिए
चोट के कारण मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग से दक्षिण अफ्रीका लौटे कगिसो रबाडा ने अपनी फिटनेस को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को परेशानी में डाल दिया है। तेज गेंदबाज, जो आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे, निचले अंग के नरम ऊतक में संक्रमण विकसित होने के बाद अपने गृहनगर लौट आए।
रबाडा के आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की उम्मीद है और वह ऐसी स्थिति में होंगे जहां उनसे टूर्नामेंट में हर मैच खेलने की उम्मीद की जाएगी - गेंद के साथ मैदान पर आतिशबाज़ी बनाने की कला के लिए और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि सीएसए अपना कोटा पूरा करे। प्रत्येक सीज़न के लिए अपनी टीम में एक विशिष्ट संख्या में काले अफ्रीकियों को शामिल करना।
दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने रंगीन छह खिलाड़ियों को खिलाने का लक्ष्य रखा है, जिनमें से एक सीज़न के दौरान औसतन प्रत्येक प्लेइंग इलेवन में दो काले अफ़्रीकी होने चाहिए। हालाँकि, टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में रबाडा के रूप में केवल एक अश्वेत अफ्रीकी खिलाड़ी है।
रबाडा को टी20 विश्व कप में सभी मैच खेलने होंगे ताकि वे अपने लक्ष्य से पीछे न रह जाएं, लेकिन बोर्ड के पास 2024-25 सीज़न में बाद की श्रृंखला में प्लेइंग इलेवन में अधिक काले अफ्रीकियों को शामिल करके इसकी भरपाई करने की स्वतंत्रता है। औसत संख्या लक्ष्य प्राप्त करने के लिए.
दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम द्वारा रबाडा पर 'कड़ी निगरानी' रखी जा रही है, ऐसे में उनकी फिटनेस निश्चित रूप से बोर्ड के लिए चिंता का विषय है।
दक्षिण अफ्रीका ने एक अन्य अश्वेत अफ्रीकी खिलाड़ी लुंगी एनगिडी को विश्व कप के लिए यात्रा रिजर्व के रूप में नामित किया है। विश्व कप टीम में उनके पास कोई काला अफ़्रीकी बल्लेबाज़ नहीं है।
रबाडा के अलावा एनरिक नॉर्टजे, गेराल्ड कोएत्ज़ी, ओटनील बार्टमैन और मार्को जानसन दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप टीम में तेज गेंदबाज हैं।
दक्षिण अफ्रीका ग्रुप डी में श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और नेपाल के साथ है। एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली टीम को अपना टी20 विश्व कप अभियान 3 जून को न्यूयॉर्क में श्रीलंका के खिलाफ शुरू करना है।
दक्षिण अफ्रीका टीम: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज़ शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.
यात्रा भंडार: नंद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी।
Next Story