खेल

जस्टिन थॉमस राइडर कप की उम्मीदों को बचाने के लिए मिनेसोटा गए

Kunti Dhruw
21 July 2023 6:11 PM GMT
जस्टिन थॉमस राइडर कप की उम्मीदों को बचाने के लिए मिनेसोटा गए
x
जस्टिन थॉमस ने मिनेसोटा में अगले सप्ताह होने वाले 3एम ओपन के लिए ब्रिटिश ओपन के दूसरे दौर को ट्यून-अप के रूप में उपयोग करने की कभी कल्पना भी नहीं की थी। यह खेल की स्थिति के बारे में बताता है। और यह अच्छा नहीं है.
थॉमस अपने पीजीए टूर करियर में पहली बार गिरावट में हैं, इतना बुरा कि उनका सीज़न आकर्षक फेडएक्स कप प्लेऑफ़ शुरू होने से पहले समाप्त हो सकता है, और इसने राइडर कप के लिए रोम में रहने की उनकी संभावनाओं को खतरे में डाल दिया है।
वह शुक्रवार को कट से चूक गए - यह अपरिहार्य था क्योंकि उन्होंने अपने शुरुआती राउंड के अंतिम होल में 82 का स्कोर बनाकर 9 रन बनाए थे, जो किसी मेजर में उनका सबसे खराब स्कोर था। और उसके पास अगले सप्ताह 3एम ओपन और उसके बाद नॉर्थ कैरोलिना में विंडहैम चैम्पियनशिप की योजना बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। थॉमस ने दूसरे दौर में 71 के बाद कहा, "मिनेसोटा में गोल्फ स्पष्ट रूप से यहां लिवरपूल की तुलना में थोड़ा अलग है।" “लेकिन मैं बहुत सारे अच्छे शॉट मार रहा हूं। मैं बहुत सारी गलतियाँ कर रहा हूँ।"
थॉमस ब्रिटिश ओपन में फेडएक्स कप में 75वें नंबर पर गए, जो कई स्तरों पर समस्याग्रस्त था। पीजीए टूर के पोस्टसीज़न में शीर्ष 70 के आगे बढ़ने से पहले केवल दो टूर्नामेंट बचे हैं। शीर्ष 50 को अगले वर्ष 20 मिलियन डॉलर के सभी उच्च टूर्नामेंटों का आश्वासन दिया गया है।
थॉमस के लिए अधिक चिंता का विषय राइडर कप है। शीर्ष छह खिलाड़ी स्वचालित रूप से अर्हता प्राप्त करते हैं, और थॉमस 13वें नंबर पर हैं और डूब रहे हैं। क्वालीफाइंग दूसरे फेडएक्स कप प्लेऑफ़ इवेंट के बाद समाप्त हो जाती है, जिससे थॉमस के लिए पोस्टसीज़न में रहना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।
जैच जॉनसन द्वारा चुने गए छह कप्तानों में से एक के लिए थॉमस अभी भी गंभीरता से विचाराधीन है। उनके दो राइडर कप मैचों में 6-2-1 का रिकॉर्ड है, जबकि थॉमस और स्पीथ का अपने सात टीम मैचों में 4-2-1 का रिकॉर्ड है। उनके प्रेसिडेंट्स कप रिकॉर्ड को शामिल करें - हालांकि समान दबाव या जांच के तहत नहीं - और थॉमस का कुल मिलाकर 16-5-3 रिकॉर्ड है। स्पीथ के साथ उनका रिकॉर्ड 8-2-1 है। लेकिन उनका मौजूदा रिकॉर्ड सवाल खड़े करता है. थॉमस के पास इस वर्ष केवल दो शीर्ष 10 हैं और उन्हें कभी भी जीतने का मौका नहीं मिला। सबसे हालिया मार्च में वलस्पर चैंपियनशिप थी।
“मैं किसी भी चीज़ से ज़्यादा राइडर कप बनाना चाहता हूँ। थॉमस ने कहा, ''मैं शायद ईमानदारी से इसे करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूं।'' “मैं ज़ैक पर इसे आसान बनाने और शीर्ष छह में पहुंचने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन ऐसा लगता है कि मैं अपने गोल्फ के साथ ऐसा नहीं करना चाहता हूं।
"प्लेऑफ़ में पहुंचने की कोशिश करने के लिए कुछ इवेंट बचे हैं और फिर थोड़ी दौड़ लगाएं और अपनी बात साबित करने का प्रयास करें।" जॉनसन ने कहा कि वह अधिक चिंतित हैं क्योंकि थॉमस एक दोस्त हैं, न कि 29 सितंबर से मार्को सिमोन में यूरोप के खिलाफ खेलने वाली अमेरिकी टीम में उनकी जगह को लेकर।
जॉनसन ने कहा, "जाहिर तौर पर, वह उस इवेंट में एक दिग्गज खिलाड़ी हैं।" “इस तरह के क्षण, वह सर्वश्रेष्ठ में से एक है। लब्बोलुआब यह है कि यह खेल सचमुच कठिन है। शिखर होने वाले हैं। वहाँ कुछ घाटियाँ होने वाली हैं। आइए आशा करें कि वह जिस भी प्रकार के गैर-चरम में है, वह छोटा हो। उन्होंने कहा, "जिन लोगों में ऐसी प्रतिभा होती है और वे अपने काम को गंदगी में डालने से नहीं डरते हैं, यदि आप चाहें, तो वे आमतौर पर इसे ढूंढ लेते हैं।" “यह सिर्फ कब की बात है, अगर की नहीं। वह बहुत अच्छा है।”
थॉमस ने अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए पहले ही एक इवेंट जोड़ लिया है जिसमें वह खेलने की योजना नहीं बना रहे थे। वह डेट्रॉइट में रॉकेट मॉर्टगेज क्लासिक था। वह कट से चूक गये. अब वह टीपीसी ट्विन सिटीज़ की ओर जा रहा है, और फिर उत्तरी कैरोलिना में नियमित सीज़न के समापन समारोह में, और वह केवल यह आशा कर सकता है कि उसे जल्दी से कुछ - कुछ भी - मिल जाए।
संभावना है कि यह जॉनसन पर निर्भर करेगा, और थॉमस केवल यह आशा कर सकते हैं कि वह अगले दो हफ्तों में - या शायद उससे भी अधिक समय में - अपना मामला बताने के लिए पर्याप्त प्रयास करेंगे।
थॉमस ने कहा, "मैं यह सोचना चाहूंगा कि मेरा रिकॉर्ड ही मेरा सबसे अच्छा तर्क है।" “मुझे टीम इवेंट पसंद हैं। मैं उनमें पनपता हूं। मैं बस इसका आनंद लेता हूं। किसी साथी के साथ खेलने से मुझे थोड़ा आराम मिल सकता है, आराम मिल सकता है। थॉमस ने कहा, "मुझे चयन की आशा करने से भी नफरत है।" “जब से मैंने पहली बार क्वालिफाई किया है तब से यह पहली बार है कि मुझे किसी कप्तान की पसंद पर भरोसा करना पड़ा है, और यह मजेदार नहीं है, खासकर जब आप गलत तरीके से रुझान कर रहे हों जब अन्य लोग इसकी ओर रुझान कर रहे हों। लेकिन मैं बस यही उम्मीद कर रहा हूं कि मैं इस साल का समापन मजबूती से कर सकूं और मेरा रिकॉर्ड खुद इस बारे में बोलता है।''
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story