खेल

जर्गेन क्लॉप ने कियान म्बाप्पे के ऋण पर लिवरपूल जाने की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दी

Kunti Dhruw
1 Aug 2023 10:48 AM GMT
जर्गेन क्लॉप ने कियान म्बाप्पे के ऋण पर लिवरपूल जाने की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दी
x
इस ग्रीष्मकालीन विंडो में स्थानांतरण सूचीबद्ध होने के बाद किलियन म्बाप्पे को पीएसजी टीम से बाहर कर दिया गया है। फ्रांसीसी कप्तान लीग 1 चैंपियन छोड़ने की कगार पर हैं, क्योंकि उन्हें इस गर्मी में विभिन्न क्लबों, विशेष रूप से रियल मैड्रिड और लिवरपूल के साथ जोड़ा गया है। खिलाड़ी के लिए केवल एक ही अधिकारी था, क्योंकि अल-हिलाल सऊदी प्रो-लीग में अपनी सेवा प्राप्त करने के लिए क्लब को भारी भुगतान करने के लिए तैयार था। हालाँकि, खिलाड़ी ने यूरोप में बने रहने के लिए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।
वर्तमान में क्या है किलियन एम्बाप्पे की स्थिति?
लिवरपूल के प्रबंधक जुर्गन क्लॉप ने हाल ही में उन अफवाहों का जवाब दिया कि उनकी टीम पेरिस सेंट-जर्मेन के किलियन म्बाप्पे के लिए एक आश्चर्यजनक सौदे पर विचार कर रही थी। लीग 1 के दिग्गजों ने पीएसजी के साथ अपने सौदे को आगे बढ़ाने से इनकार करने के बाद फ्रांसीसी हमलावर को अपनी स्थानांतरण सूची में शामिल कर लिया है, जो अगली गर्मियों में समाप्त हो रहा है। 24 साल के एमबीप्पे को अगले साल मुफ्त ट्रांसफर में खोने से बचाने के लिए, क्लब इस गर्मी में उसे बेचने की पूरी कोशिश कर रहा है।
ऐसे कई क्लब हैं जो एमबीप्पे को अपनी टीम में रखना चाहते हैं लेकिन उनका बैंक बैलेंस स्टार की ऊंची, महंगी फीस का खर्च वहन नहीं कर सकता, जिसका बाजार मूल्य €180 मिलियन बताया गया है, पेरिस सेंट-जर्मेन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कम से कम €200 मिलियन चाहता है खिलाड़ी. अफवाहों के मुताबिक लिवरपूल इस खिलाड़ी को लोन पर एक सीजन के लिए साइन करना चाहता है।
जुर्गन क्लॉप ने एमबीप्पे और लिवरपूल के बारे में अफवाहों के बारे में क्या कहा?
लिवरपूल के प्रबंधक जुर्गन क्लॉप ने हाल ही में इन रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि क्लब की वित्तीय स्थिति ने उनकी टीम को फ्रांसीसी खिलाड़ी के लिए बोली लगाने से रोक दिया। लक्ष्य के अनुसार उन्होंने कहा:
हम इस पर हंसते हैं. मैं कह सकता हूं कि मुझे लगता है कि वह वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन वित्तीय स्थितियां हमारे लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं हैं। मैं अब कहानी को बर्बाद नहीं करना चाहूंगा, लेकिन जहां तक मुझे पता है, इसमें कुछ भी नहीं है।
लेकिन यह संभव है कि क्लब का कोई अन्य व्यक्ति कुछ तैयारी कर रहा हो और मुझे आश्चर्यचकित करना चाहता हो, लेकिन पिछले आठ वर्षों में जब मैं यहां रहा हूं, ऐसा नहीं हुआ है। ऐसा पहली बार होगा.
जर्मन प्रबंधक ने प्रफुल्लित होकर कहा कि लिवरपूल प्रबंधन इस कदम की योजना बना रहा होगा और इससे उन्हें आश्चर्य हो सकता है। हालाँकि, क्लॉप ने कहा कि एनफ़ील्ड में अपने 8 साल के कार्यकाल में उन्हें अब तक ऐसा कुछ अनुभव नहीं हुआ है। दूसरी ओर, एमबीप्पे का पेरिस और फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के साथ शानदार सीजन रहा, उन्होंने 34 लीग खेलों में 29 गोल किए और 6 सहायता की, जिससे उन्हें लीग 1 जीतने में मदद मिली। फ्रांस के साथ, एमबीप्पे विश्व कप फाइनल में पहुंचे और थे। प्रतियोगिता में शीर्ष गोल स्कोरर.
Next Story