खेल

जोन्स का मानना है कि ब्लेडिसलो कप में महत्वपूर्ण हार के बावजूद वालेबीज़ विश्व कप से पहले उबर सकते हैं

Kunti Dhruw
30 July 2023 10:39 AM GMT
जोन्स का मानना है कि ब्लेडिसलो कप में महत्वपूर्ण हार के बावजूद वालेबीज़ विश्व कप से पहले उबर सकते हैं
x
वालेबीज़ के कोच एडी जोन्स ने जोर देकर कहा कि वह और उनके खिलाड़ी इस साल के विश्व कप से पहले और शनिवार को मेलबर्न में 83,000 प्रशंसकों के सामने ऑल ब्लैक्स से 38-7 की हार के बाद "इसे बदल सकते हैं"। ऑल ब्लैक्स की जीत का मतलब है कि उन्होंने लगातार 21वें वर्ष के लिए ब्लेडिसलो कप हासिल कर लिया है और ऑस्ट्रेलिया इस सीज़न की संक्षिप्त रग्बी चैंपियनशिप में बिना किसी जीत के समाप्त हो गया है।
जोन्स इस बात पर अड़े हुए हैं कि वालबीज़ अभी भी सितंबर और अक्टूबर में फ्रांस में होने वाले विश्व कप में एक ताकत हो सकते हैं। जोन्स ने कहा, "हम सभी प्रशंसकों से माफी मांगते हैं और यह काफी अच्छा नहीं है लेकिन यह मेरी गलती है।" “यह मेरी ज़िम्मेदारी है और मैं इसे अपने सिर पर लूँगा।
“यह एक भयानक परिणाम है और मैं इसकी पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूँ। लेकिन मैंने पहले भी इस तरह की टीमों को प्रशिक्षित किया है और आप इसे बदल सकते हैं। मैंने यह जानने के लिए काफी कुछ देखा कि हम एक अच्छी टीम हो सकते हैं। फिलहाल ऐसा नहीं लग रहा है लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि हम ऐसा कर सकते हैं।''
एक हार के लिए छह कोशिशों के बाद जोन्स की टिप्पणियाँ हास्यास्पद लग सकती हैं, लेकिन वॉलबीज़ शनिवार को टुकड़ों में अच्छी दिखीं। उन्होंने 30 मिनट के बाद 7-5 की बढ़त बना ली और दूसरे हाफ की भी जोरदार शुरुआत की, तीसरे क्वार्टर का अधिकांश समय ऑल ब्लैक्स लाइन के करीब बिताया, इससे पहले कि न्यूजीलैंड ने देर से तीन प्रयास किए। दोनों हिस्सों में पीले कार्ड महंगे साबित हुए और कप्तान एलन अलालाटोआ का गंभीर रूप से घायल हो जाना युवा वॉलैबीज़ टीम के लिए एक बड़ा झटका था।
जोन्स ने पुष्टि की कि अलालातोआ, जिन्हें शनिवार को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था, को एच्लीस टेंडन में चोट लग गई है और वह विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। उस अंधेरे पृष्ठभूमि के खिलाफ, जोन्स ने प्रकाश के सटीक बिंदु देखे। वालेबीज़ पर ऑल ब्लैक्स कई बार गंभीर दबाव में थे।
उन्होंने कहा, "आपको 80 मिनट तक ऐसा करने में सक्षम होना होगा और जब आप टीमों पर दबाव डालते हैं तो आपको उसे अंकों में बदलने में सक्षम होना होगा और हम इस समय ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।" . "मेरा अनुभव यह है कि जब आप एक अलग तरीके से खेलने की कोशिश कर रहे हैं तो आप इसे कुछ समय के लिए कर सकते हैं और फिर आप नहीं कर सकते क्योंकि यह पर्याप्त रूप से स्वचालित नहीं है।"
जोन्स ने कहा कि वॉलबीज़ विश्व कप वर्ष में ऑल ब्लैक्स से बड़े अंतर से हार गया था और विश्व टूर्नामेंट में सफल रहा - उन्होंने 2003 का हवाला दिया जब ब्लेडिसलो कप मैच में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड से 50-21 से हार गया और बाद में ऑल को बाहर कर दिया। विश्व कप सेमीफ़ाइनल में अश्वेत.
जोन्स ने कहा, "मैंने इतना देखा कि मुझे विश्वास हो गया कि हम (इसे बदल सकते हैं) लेकिन अभी बहुत मेहनत करनी बाकी है।" "एक टीम को जहां वे अभी हैं वहां से एक ऐसी टीम में बदलना जो न्यूजीलैंड को हराने में सक्षम हो, इसमें बहुत मेहनत लगती है और समय बीतता जा रहा है लेकिन हमारे पास अभी भी समय है।"
ऑल ब्लैक्स के कोच इयान फोस्टर पिछले साल आयरलैंड और अर्जेंटीना से हार के बाद अपनी नौकरी खोने के करीब आ गए थे। कोचिंग जीवन के उतार-चढ़ाव का अनुभव करने के बाद, वह शनिवार की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया में सतर्क थे, जिससे न्यूजीलैंड ने अपने दक्षिणी गोलार्ध के प्रतिद्वंद्वियों को क्लीन स्वीप कर दिया।
फ़ॉस्टर ने न्यूज़ीलैंड के पत्रकारों से कहा, "शायद अगर आप लोग अपनी कुछ सुर्खियाँ कम कर सकें तो यह अच्छा होगा और हम कुछ समय तक रडार पर रह सकते हैं।
फोस्टर ने कहा, "दूसरे लोग क्या सोचते हैं, यह हमारे लिए अप्रासंगिक है।" “हम कुछ ऐसा बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो हमें वहां ले जाए जहां हम होना चाहते हैं। हमने पहले ही यह बात स्पष्ट कर दी थी कि हमें लगता है कि बड़े मंच के लिए तैयारी करने का सबसे अच्छा तरीका हर हफ्ते बड़े मंच के लिए तैयारी करना है। यही हमें सीखना है।
“हम जानते हैं कि इस वर्ष एक टीम के रूप में आगे बढ़ने के लिए हमें कुछ करना है, और अब तक हमने तीन बहुत मजबूत कदम आगे बढ़ाए हैं जिन पर हमें गर्व है। लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह अभी काफी है।" शनिवार को डुनेडिन, न्यूज़ीलैंड में दूसरे ब्लेडिसलो कप टेस्ट में ऑल ब्लैक्स और वालेबीज़ का आमना-सामना हुआ।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story