खेल

जोधपुर पोलो सीजन 23 की शानदार शुरुआत

Kunti Dhruw
7 Dec 2022 3:24 PM GMT
जोधपुर पोलो सीजन 23 की शानदार शुरुआत
x
जोधपुर : जोधपुर पोलो का 23वां सीजन मंगलवार से शुरू हो गया. इस सीजन में चार टूर्नामेंट और आठ वनडे मैच होंगे, जो 31 दिसंबर तक चलेंगे। जोधपुर पोलो और इक्वेस्ट्रियन इंस्टीट्यूट के तत्वावधान में 6 दिसंबर से 31 दिसंबर तक पूर्व महाराज गज सिंह स्पोर्ट्स फाउंडेशन पोलो ग्राउंड, एयर फोर्स रोड, पाबूपुरा के संरक्षण में 1993 में जोधपुर में पोलो खेल को पुनर्जीवित किया गया था।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आर्मेनिया गणराज्य और जॉर्जिया में भारत के राजदूत केडी देवल, आईएफएस थे। उन्होंने पहली गेंद फेंककर मैच की शुरुआत की।
जोधपुर के सचिव जगजीत सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में ब्लैकबक्स और बालसमंद के बीच एरिना पोलो मैच खेला गया, जिसमें ब्लैकबक्स टीम ने बालसमंद की टीम के 11 गोलों के मुकाबले तीन गोल की शुरुआती बढ़त लेते हुए 15 गोल दागे और मैच जीत लिया. उन्हें 4 गोल के अंतर से। इस सीजन में चार टूर्नामेंट और आठ एक दिवसीय प्रदर्शनियां खेली जाएंगी।
पोलो सीजन में चार टूर्नामेंट होंगे। इसमें 6 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच उम्मेद भवन पैलेस कप एरिना पोलो (4 गोल), जोधपुर कप के महाराजा (8 गोल), राजपूताना और सेंट्रल इंडिया कप (10 गोल) 19 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच और महाराजा ऑफ जोधपुर गोल्डन शामिल होंगे। जुबली कप (10 गोल) टूर्नामेंट 27 दिसंबर से 31 दिसंबर तक हो रहे हैं।

सोर्स -IANS

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story