खेल

अगर एरोन रॉजर्स का न्यूयॉर्क में कार्यकाल कई सीज़न का नहीं होगा तो जेट्स को 'आश्चर्य' होगा

Kunti Dhruw
22 July 2023 4:40 AM GMT
अगर एरोन रॉजर्स का न्यूयॉर्क में कार्यकाल कई सीज़न का नहीं होगा तो जेट्स को आश्चर्य होगा
x
हो सकता है कि एरॉन रॉजर्स न्यूयॉर्क जेट्स के साथ पहले की सोच से कुछ अधिक समय तक जुड़े रहें। 39 वर्षीय क्वार्टरबैक ने इस सीज़न से आगे कोई प्रतिबद्धता नहीं दिखाई है, लेकिन उन्होंने कई बार दृढ़ता से संकेत दिया है कि जेट्स के साथ उनका पहला वर्ष उनका आखिरी वर्ष नहीं होगा।
रॉजर्स ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क में ईएसपीएन रेडियो पर "डिपिट्रो एंड रोथेनबर्ग" शो में एक उपस्थिति के दौरान उस भावना को दोहराया।
“जेट्स ने मेरे लिए बहुत कुछ छोड़ा, इसलिए सिर्फ एक साल खेलने के लिए। मुझे लगता है, यह एक अहितकारी होगा,'' रॉजर्स ने कहा। “अब यदि वह एक वर्ष जादुई वर्ष बन जाए, तो कौन जानता है? यह उससे कहीं अधिक है, यह मेरा शरीर कैसा महसूस करता है।'' दूसरे शब्दों में, सुपर बाउल की दौड़ सब कुछ बदल सकती है। लेकिन इससे कम, जेट्स को उम्मीद है कि रॉजर्स अगले सीज़न में केंद्र में रहेंगे - और शायद उससे भी आगे। कोच रॉबर्ट सालेह ने कहा, "अगर वह कई वर्षों तक नहीं खेले तो मुझे आश्चर्य होगा।" "मेरा मतलब है, वह वहाँ एक छोटे बच्चे जैसा दिखता है।"
रॉजर्स ने रेडियो साक्षात्कार में कहा कि संशोधित आहार और प्रशिक्षण व्यवस्था से उनका शरीर साल के इस समय में "वास्तव में बहुत अच्छा" महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा, "तीन या चार महीने में मुझसे बात करें, हम देखेंगे कि कैसा लगता है।" "लेकिन जिस तरह से मैं अब महसूस करता हूं, मुझे लगता है कि मैं कई वर्षों तक खेल सकता हूं।"
रॉजर्स को अप्रैल में ग्रीन बे से न्यूयॉर्क द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जिससे चार बार के एनएफएल एमवीपी को एक ऐसी फ्रेंचाइजी में लाया गया, जिसने 12 वर्षों में प्लेऑफ़ में जगह नहीं बनाई - लीग में सबसे लंबा सक्रिय सूखा। अपने परिचयात्मक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, उन्होंने इस बारे में बात की कि 1969 की जेट्स सुपर बाउल ट्रॉफी कितनी "अकेली" दिखती है और लक्ष्य विजेता बनने की भूखी टीम में एक और टीम जोड़ना है।
गुरुवार को जेट्स के साथ अपने पहले प्रशिक्षण शिविर अभ्यास के बाद, रॉजर्स ने टीम की युवा प्रतिभा के बारे में बताया और बताया कि इसने उन्हें उनके 19वें एनएफएल सीज़न में कैसे ऊर्जावान बनाया है। उन्होंने आगे कहा, "आपके पास एक अच्छी विंडो है।" "यह सिर्फ एक साल की बात नहीं है जहां आप प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं, जो मजेदार है।"
जेट्स ने रॉजर्स को अपने साथ लाने के लिए हर संभव प्रयास किया, पैकर्स को इस साल के ड्राफ्ट में पहले, दूसरे और छठे दौर की पिक भेजी, साथ ही अगले साल एक सशर्त दूसरे-राउंडर को भेजा जो कि पहले-राउंडर बन सकता है यदि क्वार्टरबैक कम से कम 65% स्नैप खेलता है - जो न्यूयॉर्क को उम्मीद है कि ऐसा ही होगा। ग्रीन बे ने इस साल रॉजर्स के साथ पहले और पांचवें दौर की पसंद छोड़ दी।
रॉजर्स, जो दिसंबर में 40 साल के हो जाएंगे, ने अपने दिमाग को साफ करने और यह तय करने के लिए कि वह अपने भविष्य के लिए क्या चाहते हैं, सर्दियों में एक अंधेरे आश्रय में जाने से पहले ऑफसीजन के दौरान सेवानिवृत्ति पर विचार किया। उसने दृढ़ निश्चय किया कि वह फुटबॉल खेलना जारी रखना चाहता है - और जेट्स के साथ ऐसा करने का इरादा रखता है। इससे व्यापार की गति तेज हो गई, जिसे पूरा होने से पहले दोनों पक्षों के बीच कई हफ्तों की बातचीत हुई। सालेह ने कहा कि रॉजर्स ने टीम को यह नहीं बताया है कि इस सीज़न के बाद उनकी क्या योजनाएं हैं, लेकिन जेट्स भी उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं।
सालेह ने कहा, "मैं उसे एक कोने में बंद नहीं करना चाहता और न ही उसे कुछ इस तरह के लिए प्रतिबद्ध करना चाहता हूं।" “मैं बस यही चाहता हूं कि वह मौज-मस्ती करे और यह जाने कि जब वह इस इमारत में टहलता है तो आराम करने और थोड़ी मौज-मस्ती करने के लिए, बी.एस. दोस्तों, कार्यालय में आओ, हमसे बात करो और फुटबॉल खेलने का आनंद लो। "संभावना है, अगर आपको फ़ुटबॉल खेलना पसंद है, तो आप इसे जारी रखना चाहेंगे।"
गुरुवार को, रॉजर्स ने प्रक्रिया के साथ अपने करियर के इस बिंदु पर अब और अधिक धैर्य रखने, प्रशिक्षण शिविर में अगर चीजें जल्दी काम नहीं कर रही हैं तो उत्तेजित न होने और गर्मियों के मौसम के निर्माण के साथ-साथ बेहतर होने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में बात की।
उन्होंने न्यूयॉर्क और ग्रीन बे में खेलने के बीच के अंतरों पर भी ध्यान दिया, जिसमें मीडिया का बढ़ा हुआ ध्यान और इस साल जेट्स की विशेषता वाले "हार्ड नॉक्स" के साथ अतिरिक्त प्रचार शामिल है। हाँ, यह शानदार है," रॉजर्स ने कहा। “मेरा मतलब है, आप यही चाहते हैं। आप ऐसी जगह का हिस्सा बनना चाहते हैं जहां से बहुत उम्मीदें हों। और यहां चारों ओर बहुत सारी सकारात्मकता है, जो मुझे लगता है कि एक अच्छी बात है।
टिप्पणियाँ: जेट्स ने डीएल इफेडी ओडेनिग्बो और आरबी डैमेरिया क्रॉकेट पर हस्ताक्षर किए और टीई इज़ैया गैथिंग्स को रिलीज़ किया। ओडेनिग्बो के पास छह एनएफएल सीज़न में 14 करियर बोरियां हैं जिनमें वाइकिंग्स, ब्राउन्स, कार्डिनल्स, जाइंट्स, कोल्ट्स और बुकेनियर्स के साथ कार्यकाल शामिल हैं। क्रॉकेट, जो पिछले सीज़न में फटे हुए एसीएल के कारण नहीं खेल पाए थे, उनके पास ग्रीन बे और डेनवर में एक साथ रहने के दौरान जेट्स के आक्रामक समन्वयक नथानिएल हैकेट के साथ अनुभव है। उन्होंने टेक्सन्स और रेडर्स के साथ भी काम किया था।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story