खेल

भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कुओर्टेन खेलों में जीता कांस्य पदक

Bharti sahu
27 Jun 2021 12:00 PM GMT
भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कुओर्टेन खेलों में जीता कांस्य पदक
x
भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने शनिवार को यहां कुओर्टेन खेलों में 86.79 मीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक जीता।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने शनिवार को यहां कुओर्टेन खेलों में 86.79 मीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक जीता। ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले 23 वर्षीय एथलीट ने अपने अभियान की शुरूआत 83.21 मीटर के मामूली थ्रो के साथ की और अपने दूसरे प्रयास में 86.79 मीटर तक सुधार किया।

जर्मनी के जोहान्स वेटर ने 93.59 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता। त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट ने 89.12 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता।

यह अंतरराष्ट्रीय आयोजन चोपड़ा की यूरोपीय स्तर पर तीसरी प्रतियोगिता है। उन्होंने 10 जून को लिस्बन में और 22 जून को कार्लस्टेड में स्वर्ण पदक जीते।
लेकिन लिस्बन और कार्लस्टेड दोनों में चोपड़ा का प्रदर्शन औसत था। हालांकि 2018 जकार्ता एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीयरिकॉर्ड 88.07 मीटर है, जो मार्च में पटियाला में दर्ज किया गया थालिस्बन में, चोपड़ा ने 83.18 मीटर के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि कार्लस्टेड में उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 80.96 मीटर था।
चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका में जनवरी 2020 में टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के बाद, कोविड महामारी के कारण लगभग 18 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में वापसी की है।
शिवपाल सिंह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी हैं। हालांकि, उन्होंने ओलंपिक की तैयारी के लिए पटियाला में प्रशिक्षण लेने का विकल्प चुना है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta