खेल

जसप्रित बुमरा ने आखिरकार एपिक वीडियो में अपनी वापसी की पुष्टि की, भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रतिक्रिया दी

Kunti Dhruw
18 July 2023 7:51 AM GMT
जसप्रित बुमरा ने आखिरकार एपिक वीडियो में अपनी वापसी की पुष्टि की, भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रतिक्रिया दी
x
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा को आधुनिक क्रिकेट में सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। बूमराह के पास एक अद्वितीय गेंदबाजी एक्शन है, जो उनके स्लिंग-आर्म रिलीज की विशेषता है, जिससे वह बल्लेबाजों के लिए मुकाबला करने के लिए एक मजबूत ताकत बन जाते हैं। भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति, उन्होंने सभी प्रारूपों में कई जीतों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें विदेशों में भारत की ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण योगदान भी शामिल है। हालांकि, बुमराह चोट के कारण पिछले कई महीनों से टीम से बाहर हैं।
जसप्रित बुमरा ने अपनी चोट पर अपडेट साझा किया
मंगलवार को जसप्रित बुमरा ने अपनी चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। बुमराह ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जहां उन्हें नेट्स में गेंदबाजी करते देखा जा सकता है। उन्होंने बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ वीडियो अपलोड किया, जिसका शीर्षक था, "मैं घर आ रहा हूं।" कुछ घंटे पहले शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को लगभग 3 लाख बार देखा जा चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक अकाउंट ने टिप्पणी अनुभाग में बुमराह की राष्ट्रीय टीम में संभावित वापसी पर उत्साह व्यक्त किया।
बुमराह सितंबर 2022 से एक्शन से बाहर हैं
पीठ की चोट के कारण बुमराह सितंबर 2022 से एक्शन से बाहर हैं। जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद उन्होंने शुरू में पीठ में समस्या की शिकायत की और तीसरा वनडे नहीं खेला। आगे परामर्श करने पर, यह पता चला कि पीठ की चोट 2019 में फिर से उभर आई थी। बुमराह की अक्टूबर 2022 में न्यूजीलैंड में सर्जरी हुई और प्रक्रिया सफल रही। वह तब से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास कर रहे हैं।
बुमराह भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति एक बड़ा झटका है। भारत को पिछले साल एशिया कप, टी20 विश्व कप 2022 और जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी उनकी सेवाएं नहीं मिलीं। हालाँकि, वह एक दृढ़ निश्चयी और लचीला क्रिकेटर है और उम्मीद है कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story