खेल

जेम्स पैटिनसन ने लिया संन्यास ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका

RAO JI
20 Oct 2021 10:36 AM GMT
जेम्स पैटिनसन ने लिया संन्यास  ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका
x

जेम्स पैटिनसन ने लिया संन्यास ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका

अपने चोटिल करियर में जेम्स पैटिनसन ने 2011 में पदार्पण करने के बाद से 21 टेस्ट, 15 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) ने दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीज 2021-22 (Ashes 2021-22) से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 31 वर्षीय विक्टोरियन पेसर ने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने, अपने राज्य के लिए खेलने और अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को विकसित करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया है.

अपने चोटिल करियर में जेम्स पैटिनसन ने 2011 में पदार्पण करने के बाद से 21 टेस्ट, 15 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. टेस्ट में पैटिनसन ने 81, वनडे में 16 और टी20 में 3 विकेट लिए हैं. वर्तमान में पीठ की चोट से उबर रहे पैटिनसन के आगामी एशेज के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद थी. पेसर ने टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय करियर की मजबूत शुरुआत की थी, जिसके बाद 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की जीत में वह 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड से नवाजे गए थे.

उन्होंने अपना आखिरी वनडे सितंबर 2015 में खेला था, जिसके बाद पीठ की चोट ने उन्हें क्रिकेट से दूर कर दिया था. हालांकि, उन्होंने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और उस वर्ष एशेज सीरीज खेली. पैटिनसन ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए बुधवार को कहा, "मैं वास्तव में एशेज से ब्रेक लेना चाहता था, लेकिन लेकिन अंत में मेरे पास वह तैयारी नहीं थी जो मैं आने वाले सीजन में जाने के लिए पसंद करता." उन्होंने कहा, "अगर मुझे एशेज का हिस्सा बनना होता तो मुझे खुद और अपनी टीम के साथियों के साथ न्याय करना होता. मैं अपने शरीर से जूझने की स्थिति में नहीं होना चाहता था. आपको 100 प्रतिशत फिट और किसी भी समय जाने के लिए तैयार होने की आवश्यकता होती है. यह मेरे या टीम के लिए उचित नहीं होगा."

जेम्स पैटिनसन ने कहा, "यह जानते हुए कि मेरे पास केवल तीन या चार साल का क्रिकेट बचा है. तब मुझे लगा कि उच्चतम स्तर पर खेलने की कोशिश करने के बजाय मैं विक्टोरिया पर अधिक ध्यान दूंगा, युवाओं को विकसित करने में मदद करूंगा. शायद इंग्लैंड में कुछ क्रिकेट और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताऊंगा." ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैटिनसन के योगदान की प्रशंसा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, "हर कोई जिसने पट्टो के साथ खेला है, वह उनके प्रतिस्पर्धी स्वभाव और अपने देश के लिए खेलने पर गर्व करता है."

पैटिनसन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को उनकी चोटों के दौरान समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा, "मैंने वर्षों से एक अच्छा समय बिताया है और अवसरों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद देता हूं. जो विश्वास उन्होंने मुझ पर और निश्चित रूप से मेरी टीम के सभी साथियों को इस सफर के लिए धन्यवाद."

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta