खेल

जमैका क्राउडफंडिंग का उपयोग करता है, फ्रांस के खिलाफ महिला विश्व कप के उच्च बिंदु तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित किया

Kunti Dhruw
23 July 2023 2:57 PM GMT
जमैका क्राउडफंडिंग का उपयोग करता है, फ्रांस के खिलाफ महिला विश्व कप के उच्च बिंदु तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित किया
x
जमैका "रेगे गर्लज़", एक टीम जो नंबर 5 फ्रांस से 38 स्थान नीचे है, ने रविवार को लेस ब्लूज़ को स्कोर रहित ड्रा पर रोककर अपना पहला महिला विश्व कप अंक हासिल किया। इसके बाद, जबकि फ्रांसीसी खिलाड़ी उदास दिखे, जमैका के खिलाड़ियों ने सिडनी फुटबॉल स्टेडियम के मैदान पर एक-दूसरे को गले लगाया और खुशी मनाई। यहां पहुंचने के लिए, उन्हें अपने कुछ खर्चों को कवर करने के लिए परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों पर भरोसा करना पड़ा।
गोलकीपर रेबेका स्पेंसर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो पिछले कुछ साल कठिन रहे हैं।" “हमें हमेशा महासंघ के बाहर से समर्थन मिलता है जिसकी हमें आवश्यकता होती है। उनके बिना, हम शायद यहां नहीं होते।” टीम के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले के महीनों में, जमैका के मिडफील्डर हवाना सोलौन की मां, सैंड्रा फिलिप्स-ब्राउर ने टीम के लिए रेगे गर्लज़ राइज़ अप नाम से एक GoFundMe लॉन्च किया।
GoFundMe ने लगभग $50,000 जुटाए। एक अलग धन संचयन की कुल राशि $45,000 से अधिक थी।
सोलौन ने रविवार को 0-0 से ड्रा के बाद कहा, "मेरी माँ बहुत उत्साही हैं।" "वह स्पष्ट रूप से एक बड़ी प्रशंसक है और वह बिल्कुल ऐसी थी, 'मैं जिस भी तरह से मदद कर सकती हूं, करना चाहती हूं।'" पिछले महीने, रेगे गर्लज़ ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर "जमैका फुटबॉल फेडरेशन के साथ बेहद निराशा" व्यक्त की थी। जमैका उन कई महिला विश्व कप टीमों में से एक है जिन्होंने वेतन मुद्दों और राष्ट्रीय टीम के बजट में कटौती पर निराशा व्यक्त की है।
जमैका के खिलाड़ियों ने दावा किया कि उन्हें वह भुगतान नहीं मिला है जिसकी उनके अनुबंध में गारंटी है। बजट की कमी के कारण, जमैका को बहुमूल्य अभ्यास समय गँवाना पड़ा है, जिसमें इस वर्ष के टूर्नामेंट से पहले होने वाले कई मैत्रीपूर्ण मैच भी शामिल हैं।
प्री-मैच संवाददाता सम्मेलन के दौरान, जमैका फॉरवर्ड अटलांटा प्राइमस ने कहा कि रेगे गर्लज़ टूर्नामेंट के दौरान पैसे के मुद्दों पर चर्चा नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा, "हम यहां खेलने के लिए आए हैं और यही हमारा प्राथमिक ध्यान है।" उन्होंने 2011 में सेमीफ़ाइनल तक पहुंचकर महिला विश्व कप में चौथे स्थान पर रहने वाली फ्रांसीसी टीम को बनाए रखने में अपना फोकस दिखाया। रेगे गर्लज़ ने 2019 में एक बार पहले ही क्वालीफाई कर लिया था, जब वे अपने ग्रुप-स्टेज मैचों में स्कोर रहित रहे थे। उन्हें खेलने का अगला मौका 29 जुलाई को पनामा के खिलाफ मिलेगा। मैच के उत्साह को कम करने वाली एकमात्र बात यह है कि रविवार को मैच के दौरान रुकने के समय मिले लाल कार्ड के कारण रेगे गर्लज़ टीम की कप्तान खदीजा "बनी" शॉ के बिना होंगी।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story