खेल

जडेजा की जगह खतरे में...ये घातक ऑलराउंडर हुआ शामिल

Bharti sahu
2 Jan 2022 4:20 AM GMT
जडेजा की जगह खतरे में...ये घातक ऑलराउंडर हुआ शामिल
x
भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी घातक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी घातक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अपनी चोट की वजह से वह साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हैं. जडेजा की स्पिन का जादू हर मैदान पर चला है. वहीं, फिल्डिंग में वह बहुत ही बड़े महारथी हैं. साउथ अफ्रीका टूर के लिए टीम में उनके जैसा ही एक घातक ऑलराउंडर आया है, जो पलक झपकते ही मैच बदलने के लिए जाना जाता है.

ये तूफानी ऑलराउंडर हुआ शामिल
आईपीएल (IPL) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने अपनी गुगली से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को आउट किया है. अब उनके जैसा ही तूफानी ऑलराउंडर टीम में शामिल हुआ है. जी हां हम बात करे रहे हैं. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की. सुंदर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने चोट से वापसी की है. अफ्रीकी टूर पर ये खिलाड़ी धूम मचा सकता है. सुंदर को जब भी मौका मिला है उन्होंने उसे दोनों ही हाथों से लपका है. ऐसे में जडेजा की जगह खतरे में दिखाई दे रही है.
घरेलू टूर्नामेंट में दिखाया दम
वॉशिंगटन सुंदर ने विजय हजारे ट्रॉफी (vijay hazare trophy) में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. सेमीफाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने सौराष्ट्र के खिलाफ 61 गेंदों में 70 रन बनाए, जिसमें 8 आतिशी चौके शामिल थे. सुंदर धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट मैच, 1 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. ऐसे में सुंदर साउथ अफ्रीका की धरती पर बड़ा कमाल कर सकते हैं.
आईपीएल में दिखाया दम
वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) आईपीएल में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. ये खिलाड़ी जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे पर भी सुंदर ने मैच जिताऊ पारी खेली थी और चार विकेट भी झटके थे. उनकी घातक गेंदबाजी को देख कर बड़े से बड़े गेंदबाज दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. अब उनके टीम में शामिल होते ही जडेजा के करियर पर ग्रहण लगता हुआ दिखाई दे रहा है.
वनडे सीरीज का हुआ ऐलान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है.
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta