खेल

जाक क्रॉली और जोनाथन बेयरस्टो इस सीरीज में खेलेंगे अपना पहला टेस्ट मैच... बटलर ही रहेंगे विकेटकीपर

Bharti sahu
25 Dec 2021 10:10 AM GMT
जाक क्रॉली और जोनाथन बेयरस्टो इस सीरीज में खेलेंगे अपना पहला टेस्ट मैच... बटलर ही रहेंगे विकेटकीपर
x
सारी दुनिया पर इस समय एशेज का खुमार छाया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में 2-0 की शानदार बढ़त ले है.

सारी दुनिया पर इस समय एशेज का खुमार छाया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में 2-0 की शानदार बढ़त ले है. ऑस्ट्रेलिया में रविवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका दे सकता है, जबकि इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाले मैच के लिए अपनी टीम में चार बदलाव किए हैं.

ये गेंदबाज हुआ घायल
ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज झाय रिचर्डसन चोटिल हो गए है. वहीं, माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं. स्कॉट बोलैंड बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं. उनकी गेंदबाजी के सभी दीवाने हैं. बोलैंड को इस सप्ताह के शुरू में टीम में लिया था. दो अहम गेंदबाजों के बाहर होने के कारण बोलैंड को मौका मिल सकता है. जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं, जिसका मतलब है कि कप्तान पैट कमिंस और बोलैंड आस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में शामिल दो नए खिलाड़ी हैं.
पहले कमिंस हुए थे बाहर
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पहले ही कोविड-19 की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. कमिंस कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्क में आने के कारण एडीलेड में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह स्टीव स्मिथ ने कप्तानी की थी, जबकि नेसर को डेब्यू का मौका मिला था. कमिंस अब फिर से टीम की अगुवाई करेंगे. कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'झॉय और नेसर एडीलेड टेस्ट के बाद मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं और इसलिए हमने स्कॉटी को टीम में शामिल करने का निर्णय किया. '
ऑस्ट्रेलिया ने ली लीड
ऑस्ट्रेलिया टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है और एमसीजी में जीत से वह एशेज अपने नाम कर लेगा. ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए कमर कस ली है जबकि इंग्लैंड वापसी करने के लिये बेताब है. इंग्लैंड ने सीरीज को जीवंत बनाए रखने के इरादे से अपनी टीम में चार बदलाव भी किए हैं. उसने सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली पोप और क्रिस वोक्स को टीम में नहीं रखा है. तेज गेंदबाज मार्क वुड और स्पिनर जैक लीच अंतिम एकादश में वापसी करेंगे, जबकि जाक क्रॉली और जोनाथन बेयरस्टो इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे.
बटलर ही रहेंगे विकेटकीपर
इंग्लैंड ने इसके साथ ही पुष्टि की है कि बेयरस्टो के टीम में शामिल होने पर भी जोस बटलर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. बटलर को विश्वास है कि उनकी टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से सीरीज में वापसी करने में सफल रहेगी.
बटलर ने कहा, 'हम यहां निश्चित तौर पर केवल मैच में भाग लेने और 70,000 दर्शकों को ऑस्ट्रेलिया की एक और जीत का जश्न मनाने का मौका देने के लिये नहीं आए हैं.' उन्होंने कहा, 'हमें वापसी करनी होगी. हम सीरीज जीतना चाहते हैं। हम यह टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं.'
दोनों टीमें इस प्रकार हैं
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड.
इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, जाक क्रॉली, डाविड मलान, बेन स्टोक्स, जोनाथन बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta