खेल

ITF W60 सास्काटून चैलेंजर: करमन कौर थांडी उपविजेता रही

Kunti Dhruw
17 July 2023 6:00 PM GMT
ITF W60 सास्काटून चैलेंजर: करमन कौर थांडी उपविजेता रही
x
सास्काटून : करमन कौर थांडी कनाडा के सास्काटून में आयोजित ITF W60 सास्काटून चैलेंजर की युगल स्पर्धा में उपविजेता रहीं। उन्होंने 60000 डॉलर के टूर्नामेंट में कनाडाई स्टेसी फंग के साथ जोड़ी बनाई। यह जोड़ी रोमांचक फाइनल में टाईब्रेकर (6-4, 4-6, 7-10) में यूएसए की अबीगैल रेनचेल और अलाना स्मिथ से हार गई।
कर्मन और स्टेसी ने पहले राउंड 1 में वियतनाम की सवाना ली-न्गुयेन और स्लोवाकिया की मार्टिना ओकालोवा की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराया था। इस जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में विक्टोरिया हू की नंबर 1 वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर उलटफेर किया था। यूएसए और मेक्सिको की रेनाटा ज़राज़ुआ सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से। सेमीफाइनल में, उन्होंने एक और अमेरिकी जोड़ी कारमेन - कॉर्ली और इवाना कॉर्ली - को एक ऐसे मैच में हराया, जो बेहद रोमांचक रहा। फाइनल में लड़ने से पहले कर्मन और स्टेसी ने यूएसए टीम को 6-4, 5-7, 11-9 से हराया।
कर्मन वर्तमान में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 233वें स्थान पर हैं और देश की दूसरे स्थान की महिला खिलाड़ी हैं। उनकी वर्तमान युगल रैंकिंग 702 है। हाल के महीनों में यह उनका दूसरा उपविजेता स्थान है क्योंकि वह अमेरिका में आयोजित W60 सम्टर पाल्मेटो प्रो ओपन में भी दूसरे स्थान पर रही थीं।
उन्हें चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है।
राउंडग्लास टेनिस अकादमी के प्रसिद्ध कोच और तकनीकी निदेशक, आदित्य सचदेवा और उनकी टीम अकादमी में कर्मन को प्रशिक्षण दे रहे हैं।
उनके प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, कोच सचदेवा ने कहा, “कर्मन पिछले कुछ महीनों में आईटीएफ सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म की ओर बढ़ने के अच्छे संकेत दे रही हैं और इससे आगामी एशियाई खेलों में टीम इंडिया को फायदा होगा। सास्काटून में उनका प्रदर्शन उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत का प्रमाण है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story