खेल

ISL टीम हैदराबाद एफसी ने फिनिश मिडफील्डर पेटेरी पेन्नानेन के साथ अनुबंध किया

Kunti Dhruw
23 July 2023 12:06 PM GMT
ISL टीम हैदराबाद एफसी ने फिनिश मिडफील्डर पेटेरी पेन्नानेन के साथ अनुबंध किया
x
इंडियन सुपर लीग के नए सीज़न से पहले विदेशी खिलाड़ियों की एक प्रभावशाली सूची में शामिल होते हुए, हैदराबाद एफसी ने फिनिश मिडफील्डर पेटेरी पेन्नानेन के साथ अनुबंध किया है, क्लब ने रविवार को इसकी घोषणा की।
32 वर्षीय मिडफील्डर, जिसने अपने करियर में 380 से अधिक मैच खेले हैं, 2023-24 सीज़न से पहले एक साल के सौदे पर एचएफसी में शामिल हुआ। पेन्नानेन ने कहा, "हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों के अच्छे मिश्रण के साथ रोमांचक युवाओं का एक समूह है, इसलिए मुझे यकीन है कि अगर हम हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं तो हमारे पास एक शानदार सीज़न होगा।"
अपने गृह नगर में कुओपियन पल्लोसुरा की अकादमी के साथ अपना करियर शुरू करने के बाद, पेन्नानन फिनिश फुटबॉल में नियमित रहे हैं, उन्होंने अपने देश में डिवीजनों में 300 से अधिक लीग में भाग लिया है।
मिडफील्डर ने नीदरलैंड, पोलैंड, इंडोनेशिया और अमेरिका में खेलते हुए दुनिया भर की यात्रा भी की है। फ़िनिश राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने के बाद, पेन्नानन को 2018 और 2019 में लगातार दो वर्षों के लिए, फ़िनिश शीर्ष उड़ान लीग, वीकौसलीगा में वर्ष की टीम में नामित किया गया था।
उन्हें 2018, 2019 और 2022 में वीकौसलीगा का मिडफील्डर ऑफ द ईयर भी नामित किया गया था, और वह पिछले कुछ सीज़न में टैम्परीन इल्वेस के लिए अच्छी फॉर्म में रहे हैं, जहां उन्होंने कप्तान का आर्मबैंड भी पहना था।
पेन्नानन को अगले सीज़न में भारतीय फुटबॉल का पहला स्वाद मिलेगा और उन्होंने एचएफसी के वफादारों से क्लब को शुरू से ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने का वादा किया।
उन्होंने कहा, "मैं वादा करता हूं कि जब भी मैं मैदान पर उतरूंगा, हर पल अपना सब कुछ झोंक दूंगा। मुझे गेंद को अपने पास रखना पसंद है और मेरी सबसे बड़ी ताकत मेरी पासिंग है और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने खेल में कुछ गोल भी जोड़ सकता हूं।"
पेन्नानन हैदराबाद में तीसरे नए विदेशी हस्ताक्षरकर्ता बन गए हैं क्योंकि वे 2023-24 के अभियान से पहले अपनी टीम को और मजबूत करना चाहते हैं।
छवि: हैदराबाद एफसी
Next Story