खेल

इशान पोरेल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरपाया कहर, भारतीय टीम को मिली जीत

Gulabi
10 Jan 2021 4:24 PM GMT
इशान पोरेल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरपाया कहर, भारतीय टीम को मिली जीत
x
कोरोना के कारण लंबे समय के बाद भारतीय सरजमीं पर घरेलू क्रिकेट की वापसी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के साथ हुई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय के बाद भारतीय सरजमीं पर घरेलू क्रिकेट की वापसी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के साथ हुई. इसके पहले दिन के मुकाबले में बंगाल (Bengal) ने एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में ओडिशा (Odisha) को नौ विकेट से रौंद दिया. बंगाल ने जाधवपुर विश्वविद्यालय मैदान में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ओडिशा को 113 रन पर समेट दिया. बंगाल के लिए इशान पोरेल (Ishan Porel) ने तीन जबकि आकाश दीप और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए. शाहबाज अहमद को एक सफलता मिली. फिर सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह की 35 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी के दम पर महज 12.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर दिया.


बंगाल के लिए सुवांकर बल ने भी नाबाद 34 रन बनाए. उसने एकमात्र विकेट श्रीवत्स गोस्वामी के रूप में खोया जिन्होंने 25 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ओडिशा की तरफ से तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके. टीम के सर्वोच्च स्कोरर राजेश धूपर रहे जिन्होंने 37 रन बनाए. अंकित यादव ने 32 रनों का योगदान दिया. आदित्य राउत ने 11 रन बनाए. बाकी के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़ा नहीं छू सके. ओडिशा ने एक समय 30 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. यह तो भला हो छठे नंबर के बल्लेबाज राजेश धूपर और सातवें नंबर के अंकित यादव का जिन्होंने छठे विकेट के लिए 65 रन जोड़े और टीम को 100 रन के पास ले गए.
द्रविड़ के शिष्य पोरेल ने पुछल्लों को निपटाया
लेकिन इन दोनों को आकाश दीप ने आउट कर दिया. फिर 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे इशान पोरेल ने पुछल्ले बल्लेबाजों को निपटा दिया. पोरेल ने ओपनर आदित्य राउत के बाद बाकी तीन विकेट निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए.

राहुल द्रविड़ के शिष्य रहे इशान पोरेल हाल ही में भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी गए थे. वे टीम के साथ नेट बॉलर थे. लेकिन वहां चोटिल होने के बाद लौट आए थे. अब चोट से उबरने के बाद वे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं. आईपीएल में वे किंग्स इलेवन पंजाब के साथ थे. लेकिन वहां खेलने का मौका नहीं मिला था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta