खेल

ईशान किशन ने मचाई तबाही, MS धोनी को इस मामले में पछाड़ा

jantaserishta.com
25 Feb 2022 3:00 AM GMT
ईशान किशन ने मचाई तबाही, MS धोनी को इस मामले में पछाड़ा
x

भारत और श्रीलंका के बीच लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की आसान जीत हुई. भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए और श्रीलंका सिर्फ 137 रन ही बना पाई. पहले मैच के हीरो ओपनर ईशान किशन रहे, जिन्होंने 89 रनों की पारी खेली.

ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 56 बॉल खेलीं और 89 रन बनाए. अपनी इस पारी में ईशान किशन ने 10 चौके और तीन छक्के जड़े. ईशान किशन ने इस दौरान 158 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. ईशान ने अपनी एक पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.
खास बात ये रही कि ईशान किशन ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पछाड़ दिया है. टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम हो गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम था, जिन्होंने बतौर विकेटकीपर 65 रनों की नाबाद पारी खेली थी.
भारत के लिए टी-20 में सबसे बड़ी पारी (विकेटकीपर)
• ईशान किशन- 89
• ऋषभ पंत- 65 नाबाद
• केएल राहुल- 57 नाबाद
• महेंद्र सिंह धोनी- 56
• केएल राहुल- 56
खास बात ये भी है कि महेंद्र सिंह धोनी ने भी 24 फरवरी को ही एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया था. जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 224 रनों की पारी टेस्ट मैच में खेली थी. एमएस धोनी ने तब भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी टेस्ट पारी का रिकॉर्ड बनाया था.
ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर शतकीय ओपनिंग साझेदारी की और दोनों ने 111 रन जोड़े. टी-20 में भारत की ओर से ये 11वीं शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप है. खास बात यह है कि रोहित शर्मा इनमें से 9 का हिस्सा रहे हैं.
ईशान किशन की वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज बेहतर नहीं गई थी, जिसके बाद उनपर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन पर भरोसा जताया और इस टी-20 मुकाबले में वह इसपर खरे साबित हुए. ईशान किशन को हाल ही में मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड रुपये में खरीदा था, वह आईपीएल ऑक्शन 2022 के सबसे महंगे प्लेयर बने थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta