खेल

इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का किया चयन, इस प्लेयर को मौका नहीं

Rounak
20 Jun 2022 7:45 AM GMT
इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का किया चयन, इस प्लेयर को मौका नहीं
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: भारतीय टीम को अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. भारतीय टीम में कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें ट्रॉफी दिला सकते हैं, लेकिन इससे पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसमें उन्होंने ऋषभ पंत की जगह एक स्टार खिलाड़ी को जगह दी है.

ये है ओपनिंग जोड़ी
इरफान पठान ने ओपनिंग के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है. वहीं, तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली को जगह दी है. खास बात ये है कि चौथे नबंर पर इरफान पठान ने श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है. सूर्यकुमार यादव चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर प्लेयर हैं.
पंत की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है. पंत की जगह टीम में दिनेश कार्तिक को मौका मिला है. कार्तिक ने आईपीएल और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था. वहीं, हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था.
इरफान को इन गेंदबाजों पर है भरोसा
इरफान पठान ने स्पिन की जिम्मेदारी निभाने के लिए युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को चुना है. वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है. हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं.
इरफान पठान के द्वारा टी20 वर्ल्ड के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन:
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta