खेल

आईपीएल को मिलेगा नया चैंपियन, खिताबी मैच में बनेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Subhi
29 May 2022 3:23 AM GMT
आईपीएल को मिलेगा नया चैंपियन, खिताबी मैच में बनेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
x
आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में या तो नया इतिहास बनेगा या फिर इतिहास दोहराया जाएगा। जी हां, आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है।

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में या तो नया इतिहास बनेगा या फिर इतिहास दोहराया जाएगा। जी हां, आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। अगर गुजरात की टीम ये खिताबी मैच जीत जाती है तो इतिहास बन जाएगा, जबकि राजस्थान की टीम के टाइटल जीतने पर इतिहास दोहराया जाएगा, क्योंकि आईपीएल का पहला सीजन इस टीम ने जीता था। वहीं, गुजरात के पास पहली बार में ही खिताबी जीत हासिल करने का मौका है।

फाइनल में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड?

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें एक लाख से ज्यादा की संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। अगर एक लाख 10 हजार से ज्यादा दर्शक इस मुकाबले को देखने के लिए पहुंचते हैं तो ये अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा, क्योंकि क्रिकेट के मैच को कभी भी इतनी बड़ी संख्या में स्टेडियम में बैठकर फैंस ने मैच नहीं देखा होगा। ऐसे में गुजरात टाइटन्स को यहां बढ़त मिलेगी, क्योंकि ये लोकल टीम है और उनको यहां ज्यादा समर्थन मिलने वाला है।

टाइमिंग में बदलाव

आईपीएल 2022 में अभी तक सभी मैच या तो शाम को साढ़े 7 बजे शुरू हुए हैं या फिर डबल हेडर होने की स्थिति में दोपहर को साढ़े 3 बजे शुरू हुए हैं। यहां तक कि प्लेऑफ के मैचों की टाइमिंग भी साढ़े 7 थी, लेकिन आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला साढ़े 7 नहीं, बल्कि 8 बजे शुरू होगा। ऐसे में फैंस देर रात तक गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फाइनल मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। इस मुकाबले में टॉस भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे होगा और इससे पहले रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन होगा।

क्लोजिंग सेरेमनी लगाएगी चार चांद

आईपीएल में पिछले कई सीजन से न तो ओपनिंग सेरेमनी देखने को मिली है और न ही क्लोजिंग सेरेमनी, लेकिन इस बार फैंस के लिए मुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम देखने का मौका मिलेगा। आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह, ऑस्कर विनिंग म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान, एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को परफॉर्म करते हुए देखा जाएगा। सुपरस्टार आमिर खान भी इस दौरान नजर आएंगे, जो अपनी आने वाली फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करने जा रहे हैं। बीसीसीआई के सभी अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta