खेल

आईपीएल: 99 पर आउट होने के बाद इस खिलाडी को आया गुस्सा...बीच मैदान में फेंका बल्ला...देखे VIDEO

Subhi
31 Oct 2020 4:13 AM GMT
आईपीएल: 99 पर आउट होने के बाद इस खिलाडी को आया गुस्सा...बीच मैदान में फेंका बल्ला...देखे VIDEO
x
आईपीएल 2020 के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को अबुधाबी के मैदान में आसानी से 7 विकेट से हराया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आईपीएल 2020 के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को अबुधाबी के मैदान में आसानी से 7 विकेट से हराया. पंजाब की तरफ से क्रिस गेल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली. हालांकि गेल को तीसरी बार भाग्य का साथ नहीं मिला और वह जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए. नर्वस नाइंटीज का शिकार बने गेल आउट होने के बाद बेहद गुस्सा हो गए. इस दौरान उन्होंने अपना बल्ला बीच मैदान में जोर से फेंका.

क्रिस गेल की इस हरकत पर मैच रेफरी ने जुर्माना लगाया है. गेल आईपीएल के आचार संहिता तोड़ने के दोषी पाए गए हैं. उन्हें मैच फीस की 10 फीसदी रकम जुर्माने के तौर पर देनी होगी. हालांकि, 99 रन बनाने के बावजूद क्रिस गेल इसे शतक मानते हैं. पंजाब की पारी खत्म होने के बाद गेल ने कहा कि उनकी यह पारी शतक से कम नहीं है.

टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के पूरेराजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने 99 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने छह चौके और आठ छक्के लगाए. इसके साथ ही गेल के नाम टी20 क्रिकेट में 1,000 छक्के हो गए. टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले गेल पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

गेल जब राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाज़ी करने आए थे, तो वो इस मुकाम को हासिल करने में सात छक्के दूर थे. ऐसे में गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर में कार्तिक त्यागी की 5वीं गेंद पर अपने करियर का 1000वां छक्का जड़ा. राजस्थान के खिलाफ गेल ने अपनी पारी में कुल आठ छक्के मारे. टी-20 क्रिकेट में गेल का यह रिकॉर्ड टूटना अब असंभव माना जा रहा है. क्योंकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कीरन पोलार्ड का नाम है. पोलार्ड के नाम टी-20 क्रिकेट में 690 छक्के हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it