खेल

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स चारों अंकतालिका के चौथे स्थान पर पहुंचा

Subhi
1 Nov 2020 3:10 AM GMT
आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स चारों अंकतालिका के चौथे स्थान पर पहुंचा
x

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स चारों अंकतालिका के चौथे स्थान पर पहुंचा

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को मुकाबले में पांच विकेट से हराया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को मुकाबले में पांच विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही डेविड वार्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद की टीम आईपीएल अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. दूसरी ओर बैंगलोर को आईपीएल के इस सत्र में सात मैचों में जीत मिली है जबकि उसे छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरे नंबर काबिज है.

चेन्नई के अलावा सभी टीमों के पास मौका

सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स चारों टीमों ने 13 में छह मैच जीते हैं जबकि उन्हें सात मुकाबले में हार मिली है. नेट रन रेट के आधार पर हैदरादबाद चौथे, पंजाब पांचवें, राजस्थान छठे और कोलकाता सातवें नंबर है. मुंबई प्लेऑफ में पहुंच चुकी और चेन्नई बाहर हो चुकी है. बाकी सभी टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है.

मुंबई इंडियंस शीर्ष पर

नौ मैच जीतकर मुंबई इंडियंस शीर्ष पर है. वहीं दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है. तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है. बैंगलोर और दिल्ली दोनों सात-सात मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर बैंगलोर दूसरे नंबर पर है.

केएल राहुल के सिर पर ऑरेंज कैप

आईपीएल 2020 में 600 से ज्यादा रन बना चुके केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. राहुल ने इस सत्र में 13 मैचों में 641 रन बनाए हैं. आईपीएल में दो शतक जड़ने वाले शिखर धवन दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 11 मैचों में अब तक दो शतक और दो अर्धशतक की बदौलत 471 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर सनराइजर्स हैदराबाद के डेविडन वार्नर हैं जिन्होंने 444 रन बनाए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने 431 रन बनाए हैं, चौथे पायदान पर हैं. पांचवें नंबर पर आरसीबी के ही देवदत्त पडिक्कल हैं जिन्होंने 12 मैचों में 422 रन रन बनाए हैं.

पर्पल कैप पर बुमराह का कब्जा

पर्पल कैप की रेस में अब मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीरष पर आ गए हैं. बुमराह ने 13 मैचों में 23 विकेट चटकाए हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा हैं, जिनके नाम 23 विकेट है. तीसरे पायदान पर आरसीबी के स्पिनर यजुवेंद्र चहल हैं जो कि टूर्नामेंट में अब तक 20 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने 13 मैच में 20 विकेट हासिल किए हैं. चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं जिन्होंने 20 विकेट चटकाए हैं. पांचवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. उन्होंने भी 20 विकेट लिए हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it