खेल

आईपीएल: दो खिलाड़ियो को आउट कर मोहम्मद शमी ने अपने नाम दर्ज कराया ये ख़ास रिकॉर्ड

Subhi
16 Oct 2020 5:33 AM GMT
आईपीएल: दो खिलाड़ियो को आउट कर मोहम्मद शमी ने अपने नाम दर्ज कराया ये ख़ास रिकॉर्ड
x

आईपीएल: दो खिलाड़ियो को आउट कर मोहम्मद शमी ने अपने नाम दर्ज कराया ये ख़ास रिकॉर्ड

आईपीएल के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच गुरुवार को खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. पंजाब की पारी के 18वें ओवर तक मुकाबला एकतरफा हो चुका था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |आईपीएल के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच गुरुवार को खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. पंजाब की पारी के 18वें ओवर तक मुकाबला एकतरफा हो चुका था लेकिन केएल राहुल की अगुआई में टीम किसी तरह आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने में सफल रही. इस मैच में जहां बल्लेबाजों ने कमाल किया, वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने ऐसी उपलब्धि हासिल की जो इससे पहले आईपीएल में महज 7 ही गेंदबाज कर पाए हैं.

बैंगलोर ने बढ़ाई उम्मीदें पर जीत न सकीआपको बता दें कि इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बीच के ओवरों में रन बनाने की रफ्तार में कमी आई. ऐसे में जब विराट और पिछले मैच में 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन जड़ने वाले एबी डिविलियर्स क्रीज पर मौजूद थे थे तो प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ गई थी. लेकिन मोहम्मद शमी ने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और विराट कोहली व डिविलियर्स को एक ही ओवर में पवेलियन जाना पड़ा. आरसीबी की पारी के 18वें और अपने तीसरे ओवर में शमी ने डिविलियर्स को हुड्डा के हाथों कैच कराया तो विराट का कैच केएल राहुल ने विकेट के पीछे पकड़ा.शमी ने किया ये कारनामा

इसके साथ ही मोहम्मद शमी विराट और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट करने वाले आईपीएल के आठवें गेंदबाज बन गए हैं. इसे पहले सात गेंदबाज दु​निया के इन दो बेहतरीन बल्लेबाजों विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को एक ही ओवर में पवेलियन भेजने का करिश्मा कर चुके हैं. पिछले साल श्रेयस गोपाल ने ये कमाल किया था.

इससे पहले जैक्स कैलिस, 2012, धवल कुलकर्णी, 2013, आशीष नेहरा, 2015, क्रुणाल पंड्या, 2016, थिसारा परेरा, 2016, नीतीश राणा, 2018,श्रेयस गोपाल, 2019 और अब मोहम्मद शमी, 2020 ने ये कारनामा कर दिखाया है.

बता दें कि आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए इस मैच को पंजाब की टीम ने 8 विकेट से जीत लिया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it