खेल

अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन, इस प्लेयर को शामिल करेगी सीएसके

Tulsi Rao
5 Jan 2022 4:54 PM GMT
अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन, इस प्लेयर को शामिल करेगी सीएसके
x
ये प्लेयर पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम से ही खेलता था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर सभी की निगाहें हैं. सीएसके (CSK) टीम ने अपने चार बेहतरीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. अब सीएसके टीम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के एक जादुई स्पिनर को हर हाल में खरीदना चाहेगी. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलटने के लिए जाना जाता है. ये प्लेयर पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम से ही खेलता था. इस खिलाड़ी की घातक गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाज खौफ खाते हैं.

सीएसके ने किया चार खिलाड़ियों को रिटेन
आईपीएल रिटेंशन में सीएसके की टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 12 करोड़ रुपये में, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को 16 करोड़ रुपये में, खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपये में और इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. ऐसे में चेन्नई के पास कोई भी खतरनाक स्पिनर नहीं है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में चेन्नई (Chennai) की टीम एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में लेगी, जो उनकी इस कमी को पूरी कर देगा.
शानदार फॉर्म में है ये खिलाड़ी
भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) बहुत ही शानदार फॉर्म में है. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) भारत में ही खेला जाएगा. इंडियन पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती है और इन पिचों पर अश्विन से खतरनाक गेंदबाज शायद ही कोई हो. उनकी गेंदों को टर्न कराने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके की टीम रविचंद्रन अश्विन को खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर सकती है. अश्विन पहले भी सीएसके (CSK) की तरफ से खेल चुके हैं. अश्विन टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में कुछ ही गेंद में मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं.
अश्विन ने की धमाकेदार वापसी
रविचंद्रन अश्विन ने टी20 क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अश्विन ने चार साल बाद टीम इंडिया (Team India) की इंटरनेशनल टीम में वापसी की थी और अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. पिछले 5 टी20 मैचों में अश्विन ने 9 विकेट हासिल किए हैं. वह विपक्षी बल्लेबाजों को कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं. उन्होंने अपनी तूफानी गेंदबाजी से सीएसके की टीम को कई मैच जिताए हैं. उनके पास अपार अनुभव है जो सीएसके काम आ सकता है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अश्विन (Ashwin) को रिटेन नहीं किया है.
धोनी के हैं पसंदीदा खिलाड़ी
भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2008 से 2015 तक सीएसके के लिए खेला. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. अश्विन ने 2018 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी भी की थी. कुछ सालों बाद धोनी आईपीएल से रिटायरमेंट ले लेंगे, तो ऐसे में अश्विन सीएसके के लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं. धोनी के मेंटॉर बनते ही इस घातक गेंदबाज को टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह मिल गई थी. इस गेंदबाज ने आईपीएल में 167 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 145 विकेट लिए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta