खेल

IPL: एमएस धोनी के लिए आईपीएल में अब असंभव है अच्छा प्रदर्शन, जानें कपिल देव ने ऐसा क्यों कहा

Subhi
3 Nov 2020 4:29 AM GMT
IPL: एमएस धोनी के लिए आईपीएल में अब असंभव है अच्छा प्रदर्शन, जानें कपिल देव ने ऐसा क्यों कहा
x
टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि धोनी इस साल की तरह बिना मैच अभ्यास के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने का फैसला करते हैं तो उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करना 'असंभव' होगा. पिछले साल जून में वर्ल्ड कप खेलने वाले धोनी करीब एक साल बाद मैदान पर उतरे थे. 39 वर्षीय धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही.

बल्लेबाजी में भी धूम नहीं मचा पाए धोनी

विश्व कप सेमीफाइनल 2019 के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे धोनी 14 मैचों में 116 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन ही बना सके जबकि इस दौरान उन्होंने कोई अर्धशतक भी नहीं जड़ा. दिल का दौरा पड़ने के बाद हाल में एंजियोप्लास्टी कराने वाले कपिल चाहते हैं कि धोनी फॉर्म वापस हासिल करने के लिए घरेलू टूर्नामेंटों में अधिक खेले.

कपिल ने कहा कि अगर धोनी हर साल सिर्फ आईपीएल में खेलने का फैसला करते हैं तो उसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना असंभव होगा. कपिल ने कहा कि आयु के बारे में बात करना सही नहीं है लेकिन उसकी आयु (39 बरस) में वह जितना अधिक खेलेगा शरीर उतना ही लय में रहेगा.

घरेलू क्रिकेट में खेले धोनी

उन्होंने कहा, 'अगर आप साल में 10 महीने क्रिकेट नहीं खेलोगे और अचानक आईपीएल खेलोगे तो आप देख सकते हो कि क्या होगा. इतना क्रिकेट खेलने पर किसी सत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी के साथ भी ऐसा हुआ है. कपिल का मानना है कि धोनी को इस सत्र में घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए. उन्होंने कहा, 'उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट (घरेलू लिस्ट ए और टी20) में जाना चाहिए और वहां खेलना चाहिए.'

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it