खेल

आईपीएल: प्लेऑफ के मुकाबले हुए तय, जाने कौन सी टीम खेलेगी किसके खिलाफ मैच

Subhi
4 Nov 2020 4:31 AM GMT
आईपीएल: प्लेऑफ के मुकाबले हुए तय, जाने कौन सी टीम खेलेगी किसके खिलाफ मैच
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आखिरी मुकाबले के बाद अब प्लेऑफ की चारों टीमों के नाम पक्के हो गए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आखिरी मुकाबले के बाद अब प्लेऑफ की चारों टीमों के नाम पक्के हो गए हैं। प्लेऑफ में कौन सी टीम किसके साथ खेलेगी यह तय हो गए हैं। टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबी इंडियंस को 10 विकेट से हराया। इस जीत के बाद एक तरफ जहां हैदराबाद की टीम ने अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम टूर्नमेंट से बाहर हो गई।

हैदराबाद ने मंगलवार (3 नवंबर) को खेले गए मुकाबले में मुंबई के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा की अटूट साझेदारी के दम पर 17वें ओवर में बिना विकेट खोए ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

प्लेऑफ की चीरों टीमें पक्की

मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम बनी थी। इसके बाद सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले के बाद दोनों ही टीमों मे अपनी जगह बनाई। आखिरी लीग मैच में मुंबई के खिलाफ मिली जीत से हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनीं।

प्लेऑफ के मुकाबले किन टीमों के बीच

पहले क्वालीफायर में मुंबई की टीम का सामना दिल्ली के साथ 5 नवंबर को शाम साढे साथ बजे होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी जबकि दूसरी टीम के पास एक और मौका होगा। एलिमिनेटर में 6 नवंबर को शाम साढे सात बजे हैदराबाद और बैंगलोर का मैच खेला जाएगा। हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी जबकि जीतने वाली टीम को पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से खेलना होगा। यहां जिस टीम को जीत मिली वह फाइनल में खेलेगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it