खेल

हैदराबाद की टीम के लिए प्रैक्टिस करने के बाद पहली बार मिला IPL डेब्यू का मौका : अब्दूल सदम

Bharti
29 Sep 2020 2:32 PM GMT
हैदराबाद की टीम के लिए प्रैक्टिस करने के बाद  पहली बार मिला IPL डेब्यू का मौका : अब्दूल सदम
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में जम्मू कश्मीर के युवा बल्लेबाज अब्दूल सदम को डेब्यू करने का मौका मिला।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में जम्मू कश्मीर के युवा बल्लेबाज अब्दूल सदम को डेब्यू करने का मौका मिला।18 साल के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आइपीएल करियर का आगाज किया। सदम उभरते हुए बल्लेबाज हैं जिनको जम्मू कश्मीर रणजी टीम के मेंटोर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने प्रशिक्षण दिया है।

मंगलवार (29 सितंबर) का दिन जम्मू कश्मीर के 18 साल के बल्लेबाज अब्दूल सदम के लिए बेहद यादगार बन गया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए प्रैक्टिस करने के बाद अब उनको पहली बार मैच में खेलन का मौका मिलने वाला है। जम्मू-कश्मीर रणजी क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने वाले इस युवा को 23 सदस्यीय हैदराबाद की टीम में पिछले साल नीलामी में बोली लगाकर टीम में शामिल किया गया था

पिछले साल की नीलामी में हैदराबाद की टीम ने 20 लाख की बेस प्राइस पर उनको बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। इस साल आइपीएल में खेलने वाले सदम जम्मू-कश्मीर के एक मात्र खिलाड़ी हैं।

अब्दूल सदम का जन्म 28 अक्तूबर 2001 में हुआ था। साल 2018-19 में इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया था। 27 सितंबर 2019 में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी डेब्यू किया तो 9 दिसंबर 2019 को पहली बार उन्होंने रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला। बीसीसीआई की टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सदम अपना जलवा दिखा चुके हैं। अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के दम पर ही इस युवा ने राज्य की मुश्ताक अली ट्राफी और रणजी में जगह बनाई थी। सदम बतौर ऑललाउंडर टीम के लिए योगदान करते हैं। वह दाहिने हाथ के आतिशी बल्लेबाज और हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it