खेल

IPL ब्रेकिंग: मनीष पांडे पर दांव लगा सकती है RCB, हो सकते हैं अगले कप्तान

Janta Se Rishta Admin
27 Dec 2021 5:24 AM GMT
IPL ब्रेकिंग: मनीष पांडे पर दांव लगा सकती है RCB, हो सकते हैं अगले कप्तान
x

IPL 2022: मनीष पांडे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के अगले कप्तान हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में बेंगलुरु फ्रेंचाइजी मनीष पांडे को खरीदने की पूरी कोशिश करेगी. पिछले सीजन में मनीष सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम में रिटेन नहीं किया गया है.

मनीष पांडे पर दांव क्यूं लगा सकती है आरसीबी

मनीष पांडे कर्नाटक से ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में कर्नाटक की कप्तानी उन्हीं के हाथ में थी. उन्होंने इन बड़े घरेलू टूर्नामेंट में कप्तान के तौर पर खुद को बेहतर साबित किया है. मनीष पांडे ने आईपीएल में 154 मैच खेले हैं. उन्होंने 30.68 की औसत से 3,560 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और 21 अर्धशतकें दर्ज हैं. आईपीएल में शतक लगाने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी थे. हालांकि पिछले 2 सीजन उनके लिए कुछ खास नहीं रहे हैं.

मनीष पांडे पहले भी बेंगलुरु के लिए तीन सीजन खेल चुके हैं. बेंगलुरु के अलावा वह कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वारियर्स इंडिया की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. साल 2018 में हुई आईपीएल नीलामी में हैदराबाद ने मनीष पांडे को 11 करोड़ रुपये में खरीदा था. 32 वर्षीय मनीष पांडे ने अब तक 32 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 33 की औसत से 566 रन बनाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में उनका रिकॉर्ड बेहतर है. वे भारत के लिए 39 टी-20 मैचों में 44 की औसत से 709 रन बना चुके हैं. हालांकि अब तक उन्हें टीम इंडिया की ओस से टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta