खेल

IPL 2022 Mega Auction: मैदान में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी, 3 गेंदबाजों पर है इनकी नजर

Tulsi Rao
18 Jan 2022 8:45 AM GMT
IPL 2022 Mega Auction: मैदान में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी, 3 गेंदबाजों पर है इनकी नजर
x
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने कमर कस ली है 12 और 13 फरवरी को कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाली इस नीलामी प्रकिया के लिए नई टीम अहमदाबाद (Ahmedabad) भी पूरी तरह तैयार है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने कमर कस ली है 12 और 13 फरवरी को कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाली इस नीलामी प्रकिया के लिए नई टीम अहमदाबाद (Ahmedabad) भी पूरी तरह तैयार है.

इन 3 गेंदबाजों को टारगेट करेगी अहमदाबाद!
अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के शामिल होने की खबर हैं. अब इस फेंचाइजी को कुछ स्पेशलिस्ट गेंदबाजों की जरुरत होगी. आइए जानते हैं कि इस नई टीम के टारगेट पर कौन से स्टार बॉलर्स होंगे.
1. हर्षल पटेल
हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 15 मुकाबलों में 14.34 की औसत से कुल 32 विकेट लिए और सीजन का पर्पल कैप हासिल किया. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/27 रही. हर्षल ने इस दौरान हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया था. इसके बावजूद आरसीबी (RCB) ने उन्हें रिटेन नहीं किया. अब अहमदाबाद (Ahmedabad) के बाद इस स्थानीय खिलाड़ी को खरीदने का मौका होगा. टीम में उनके शामिल होने से लोकल फैन बेस में इजाफा होगा.
2. युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब तक आरसीबी (RCB) में थे, उन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) का पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता है. चहल ने अब आईपीएल में 139 विकेट हासिल किए हैं. लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में इस स्पिनर का रिकॉर्ड बेहतरीन है और वो अहम मौके पर चमत्कार करने की काबिलियत रखते हैं यही वहज कि नई टीमे उनको हर हाल में खरीदना चाहेगी. अब देखना होगा कि अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम को नीलामी के दौरान चहल को खरीदने के लिए कितनी जद्दोजहद करनी होगी.
3. ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आईपीएल (IPL) के अहम खिलाड़ी रहे हैं, उन्हें इस साल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रिटेन नहीं किया है. अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम को ऐसे शानदार तेज गेंदबाज की तलाश होगी. यही वजह है कि बोल्ट के लिए ये फ्रेंचाइजी पानी की तरह पैसा बहा सकती है. बोल्ट ने साल 2020 के सीजन में 25 विकेट लेकर मुंबई को 5वीं बार खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया था अब वो अहमदाबाद के लिए भी मददगार साबित हो सकते हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta