खेल

IPL 2021: केकेआर को लगा सबसे बड़ा सौक , टूर्नामेंट के लिए UAE नहीं जाएगा ये विदेशी गेंदबाज

Mohit
30 May 2021 11:42 AM GMT
IPL 2021: केकेआर को लगा सबसे बड़ा सौक , टूर्नामेंट के लिए UAE नहीं जाएगा ये विदेशी  गेंदबाज
x
भारतीय बोर्ड IPL 2021 के बचे हुए मैचों को सितंबर-अक्टूबर में आयोजित करने के प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें कई विदेशी खिलाड़ियों की भागेदारी पर सवाल है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित करने का फैसला किया है. टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से को पूरा करने के लिए बोर्ड सितंबर-अक्टूबर के दिनों को इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, इस पर अभी तक फैसला नहीं हुआ है, लेकिन इतना तय है कि कुछ खिलाड़ी इस बार टूर्नामेंट में वापसी नहीं कर पाएंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही इसको लेकर अपनी ओर से संकेत दे दिए हैं और अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) का भी खेल पाना मुश्किल लग रहा है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कमिंस ने स्पष्ट कर दिया है कि वह दोबारा नहीं लौटेंगे.

9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल 2021 सीजन के बायो-बबल में कोरोनावायरस के मामले सामने आने के कारण 4 मई को टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. इस दौरान टूर्नामेंट में सिर्फ 29 मैच खेले जा सके थे और 31 मैच बाकी हैं. इन 29 मैचों में हर टीम के लगभग सभी विदेशी खिलाड़ी खेल रहे थे, लेकिन अब साल के बाकी महीनों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इनका खेलना मुश्किल है, जो कि फ्रेंचाइजियों के लिए बड़ा झटका है.
KKR को झटका, कमिंस की नहीं होगी वापसी
ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केकेआर के स्टार तेज गेंदबाज कमिंस सीजन के दूसरे हिस्से में शामिल होने के लिए नहीं जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, कई खिलाड़ियों के पूरे साल भर अलग-अलग बायो-बबल में बिताने के कारण उन्हें आराम दिया जा सकता है. इनमें डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस प्रमुख हैं, जिन्हें पारिवारिक कारणों से वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया जा सकता है.
वहीं कमिंस ने ये भी साफ कर दिया है कि वह आईपीएल सीजन के बचे हुए मैचों के लिए वापस नहीं लौटेंगे. KKR के सबसे महंगे और सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज का न होना टीम के लिए बड़ा झटका होगा.
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के अलावा बांग्लादेश का दौरा भी करना है, जबकि साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरीज भी खेलनी है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या तो खुद अपने खिलाड़ियों पर कोई फैसला ले सकता है या फिर खिलाड़ी अपने आप ही टूर्नामेंट में वापसी से इंकार कर सकते हैं.
KKR के लिए इस सीजन में लिए 9 विकेट
कमिंस को कोलकाता ने दिसंबर 2019 की नीलामी में 15 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था, जो उस वक्त किसी भी विदेशी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा थी. कमिंस का केकेआर के साथ ये लगातार दूसरा सीजन था और इसमें वह अभी तक 9 विकेट हासिल कर चुके थे. केकेआर पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर मौजूद है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta