Top
खेल

IPL 2021: पहले मैच में ही कई बड़े टीमों को अपने खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरना होगा, जानिए वजह

Ritu Yadav
8 April 2021 1:43 PM GMT
IPL 2021:  पहले मैच में ही कई बड़े टीमों को अपने खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरना होगा, जानिए वजह
x
IPL 2021 की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होने जा रही है

जनता से रिश्ता वेबडेसक| IPL 2021 की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मैच से होने जा रही है. लेकिन कोरोना वायरस के चलते कई टीमों को अपने पहले मुकाबलों में कई बड़े खिलाड़ियों के बिना ही उतरना होगा. कई खिलाड़ी देरी से भारत आए हैं. ऐसे मे उन्हें सात दिन का क्वारंटीन तो पूरा करना ही होगा. इस वजह से वे अपनी टीमों के बबल से जुड़ नहीं पाएंगे. कौन-कौन से हैं ऐसे चेहरे आइए जान लेते हैं. सबसे पहले बात पिछली बार की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की. इस टीम का पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स से मुंबई में है. इस मैच में कगिसो रबाडा और एनरिख नॉर्खिया नहीं खेल पाएंगे. ये दोनों 6 अप्रैल को भारत आए थे. उनका क्वारंटीन 12 अप्रैल को पूरा होगा. इसके बाद ही वे आईपीएल 2021 में खेल पाएंगे. पिछले सीजन में इन दोनों ने कमाल की गेंदबाजी की थी. देखना होगा कि कप्तान ऋषभ पंत इनकी जगह किन्हें लेंगे.

अक्षर पटेल का भी पहले मैच में खेल पाना मुश्किल है. वे 28 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 10 अप्रैल को खेलने से पहले लगातार दो कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने चाहिए. ऐसा होता भी है तो भी प्रैक्टिस के बगैर उन्हें मैच में उतारना जोखिम भरा होगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी अपने पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों के बिना खेलना होगा. इनमें ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैंपा, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन शामिल हैं. जैंपा शादी की वजह से देरी से आए थे तो एलन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के चलते रुककर आए. इन दोनों का क्वारंटीन 9 अप्रैल के बाद खत्म होगा. वहीं डेनियल सैम्स कोरोना पॉजिटिव हैं तो वे भी नहीं खेल पाएंगे. आरसीबी का पहला मैच मुंबई इंडियंस से 9 अप्रैल को है.
चेन्नई का यह खिलाड़ी रहेगा नदारद
चेन्नई सुपर किंग्स के पहले मैच के लिए लुंगी एनगिडी उपलब्ध नहीं होंगे. दक्षिण अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज भी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के चलते देरी से भारत आया और अभी क्वारंटीन कर रहा है. हालांकि उनके नहीं होने से टीम को खास फर्क भी नहीं पड़ेगा. उसके पास तेज गेंदबाजी में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो, सैम करन के रूप में पर्याप्त ऑप्शन हैं. तो महेंद्र सिंह धोनी के लिए ज्यादा चिंता की बात नहीं है.
पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ी पहले मैच के लिए मौजूद नहीं होंगे. इसके तह क्विंटन डीकॉक और एडम मिल्ने पहले मैच से दूर होंगे. ये दोनों क्वारंटीन में हैं. हालांकि डीकॉक चार्टर प्लेन से भारत आए थे और उनके एयरपोर्ट से बाहर आने का रास्ता भी अलग था तो वे शायद पहले मैच के लिए उपलब्ध हो. अगर ऐसा हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा राहत की सांस लेंगे.
राजस्थान को सबसे बड़ा नुकसान
राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी. इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज कम से कम पहले चार मैच तो नहीं ही खेलेगा. इसके आगे का फैसला बाद में होगा. टीम के कप्तान संजू सैमसन के लिए उनका विकल्प ढूंढ़ना टेढ़ी खीर होगा. बाकी टीमों जैसे केकेआर, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स के साथ इस तरह की समस्या नहीं है. उनके सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it