खेल

IPL 2021 Final Live CSK vs KKR: आज धोनी या मोर्गन कौन उठाएगा ट्राफी, फाइनल मैच कुछ ही देर में होगा शुरू

Kunti Dhruw
15 Oct 2021 1:05 PM GMT
IPL 2021 Final Live CSK vs KKR: आज धोनी या मोर्गन कौन उठाएगा ट्राफी, फाइनल मैच कुछ ही देर में होगा शुरू
x
आज धोनी या मोर्गन कौन उठाएगा ट्राफी

नई दिल्ली, IPL 2021 Finals Live CSK vs KKR: इंतजार की घड़ी बस खत्म ही होने वाली है और पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को आज आइपीएल 2021 का चैंपियन मिल जाएगा। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अपने-आप को बेस्ट साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। आइपीएल 2021 के 60वें मुकाबले में जो टीम जीतेगी जीत का सेहरा उसके सिर बंधेगा। बस अब देखना ये है कि बाजी सीएसके या फिर केकेआर किसके हाथों में रहने वाली है। सीएसके अगर जीत जाती है तो वो चौथी बार जबकि केकेआर तीसरी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी।

शान से सीएसके पहुंची फाइनल में
इस सीजन में सीएसके बड़ी शान के साथ फाइनल में पहुंची है और ये टीम गजब की लय में नजर आ रही है। बेशक प्लेआफ में इंटर करने के बाद धौनी की टीम को तीन हार मिली थी, लेकिन पहले क्वालीफायर में जिस तरह से इस टीम ने दिल्ली पर विजयी प्राप्त की वो कमाल का था। सीएसके के हर डिपार्टमेंट में गहराई दिखती है और ये टीम धौनी की कप्तानी में और निखरी नजर आती है। बतौर कप्तान धौनी इस लीग का फाइनल खेलने वाले पहले कप्तान हैं और अगर वो जीत जाते हैं तो ये भी अपने-आप में एक रिकार्ड होगा। सीएसके की बल्लेबाजी ड्वेन ब्रावो तकर है और शार्दुल ठाकुर व दीपक चाहर भी बड़े शाट्स खेलने का दम रखते हैं। शुरुआत फाफ डुप्लेसिस व रितुराज गायकवाड़ से होती है जो गजब की लय में हैं तो वहीं रैना की जगह शायद उथप्पा की फाइनल में टीम का हिस्सा बने रह सकते हैं। उथप्पा ने दिल्ली के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर फाइनल के लिए अपनी जगह पुख्ता कर ली है। इसके बाद अंबाती रायुडू, मोइन अली, कप्तान धौनी, रवींद्र जडेजा और फिर ब्रावो हैं। टीम की गेंदबाजी भी शानदार है जिसमें जोस हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर मौजूद हैं। स्पिन की जिम्मेदारी जडेजा पर होती तो वहीं ब्रावो भी विकेट निकालने का दम रखते हैं।

केकेआर पर किस्मत मेहरबान पर गेंदबाजी में है जान

कोलकाता नाइट राइडर्स पर इस सीजन में किस्मत मेहरबान रही है। ये टीम अंक तालिका में काफी नीचे थी, लेकिन प्लेआफ में पहुंची ये अपने आप में करिश्मा है वो भी तब जब टीम के मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज लगातार खराब फार्म में हैं। टीम की जान गेंदबाजी है जिन्होंने बड़ी-बड़ी टीमों को कम स्कोर पर रोका है। दूसरे क्वालीफायर में भी दिल्ली की टीम 134 तक ही पहुंची, लेकिन 135 रन बनाने में केकेआर की जान निकल गई और उन्होंने 6 विकेट गंवा दिए थे। टीम के चार बल्लेबाज तो शून्य पर ही निपट गए थे।

टीम की बल्लेबाजी ओपनर शुभमन गिल और खतरनाक वेंकटेश अय्यर पर ज्यादातर निर्भर है। इसके बाद अगर कोई चल जाए तो बड़ी बात होगी, लेकिन अब तक तो नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन जैसे बल्लेबाजों ने ज्यादातर मौकों पर निराश ही किया है। टीम की जान गेंदबाजी है और खास तौर पर स्पिनर सुनील नरेन व वरुण चक्रवर्ती जिन्होंने विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम किया है और सीएसके के बल्लेबाजों को इनसे बचना होगा। लाकी फार्ग्यूसन लय में हैं तो वहीं शिवम मावी ने भी अच्छा काम किया है।

सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेजलवुड।

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, लाकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta