खेल

IPL 2021 CSK vs DC: दिल्ली का छठा विकेट गिरा, जीत के लिए 137 का लक्ष्य

Kunti Dhruw
4 Oct 2021 5:30 PM GMT
IPL 2021 CSK vs DC: दिल्ली का छठा विकेट गिरा, जीत के लिए 137 का लक्ष्य
x
आइपीएल 2021 के 50वें लीग में मैच में प्लेआफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपटिल्स के साथ दुबई में हो रहा है।

नई दिल्ली, IPL 2021 CSK vs DC Live 50th match: आइपीएल 2021 के 50वें लीग में मैच में प्लेआफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपटिल्स के साथ दुबई में हो रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। सीएसके ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए अंबाती रायुडू की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 137 रन का टारगेट मिला है। दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक दिल्ली ने 16 ओवर में 6 विकेट पर 104 रन बना लिए हैं।


दिल्ली की पारी, बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन
दिल्ली की टीम को पहला झटका दीपक चाहर ने दिया और पृथ्वी शा को 18 रन पर डुप्लेसिस के हाथों कैच करवा दिया। दिल्ली की टीम का दूसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा और उन्हें जोस हेडलवुड ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। श्रेयस का कैच रितुराज गायकवाड़ ने लपका। टीम के कप्तान रिषभ पंत ने इस मैच में 15 रन की पारी खेली और उन्हें रवींद्र जडेजा ने मोइन अली के हाथों कैच आउट करवा दिया। रिपल पटेल को जडेजा ने 18 रन पर आउट कर दिया। आर अश्विन को 2 रन पर शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। शिखर धवन ने 39 रन की पारी खेली, लेकिन शार्दुल की गेंद पर मोइन के हाथों कैच आउट हुए।

चेन्नई की पारी, अंबाती रायुडू का अर्धशतक

चेन्नई की टीम को पहला झटका 28 रन के स्कोर पर ही लग गया जब अक्षर पटेल ने डुप्लेसिस को 10 रन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले रितुराज गायकवाड़ सिर्फ 13 रन बनाकर इस मैच में नार्त्जे की गेंद पर अश्विन के हाथों कैच आउट हुए। मोइन अली 5 रन पर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए तो वहीं राबिन उथप्पा अश्विन की गेंद पर 19 रन पर उन्हीं के हाथों लपके गए। उथप्पा को इस मैच में सुरेश रैना की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। कप्तान धौनी ने काफी धीमी पारी खेली और 27 गेंदों पर 18 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। अंबाती रायुडू ने 43 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। रवींद्र जडेजा एक बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने दो जबकि नार्त्जे, आवेश खान व अश्विन ने एक-एक विकेट लिए।
सुरेश रैना बाहर, राबिन उथप्पा को मिला मौका

इस मैच के लिए सीएसके ने तीन बदलाव किए और सुरेश रैना, सैम कुर्रन व केएम आसिफ को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। इनकी जगह टीम में राबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को शामिल किया गया। दिल्ली की टीम ने स्टीव स्मिथ को बाहर किया और उनकी जगह रिपल पटेल को मौका दिया गया। रिपल पटेल ने इस मैच के जरिए आइपीएल में अपना डेब्यू किया।
सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश खान, एनरिच नार्त्जे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta