खेल

IPL 2020: इस खिलाड़ी ने तोड़ा हैदराबाद का सपना, 4 विकेट झटककर बुमराह से ऐसे छीनी पर्पल कैप, देखें Video

Gulabi
9 Nov 2020 10:05 AM GMT
IPL 2020: इस खिलाड़ी ने तोड़ा हैदराबाद का सपना, 4 विकेट झटककर बुमराह से ऐसे छीनी पर्पल कैप, देखें Video
x
आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दूसरा क्वालिफायर खेला गया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IPL 2020 Qualifier 2 DC Vs SRH: आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Delhi Capitals Vs Sunrisers Hyderabad) के बीच दूसरा क्वालिफायर (IPL 2020 Qualifier 2) खेला गया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की एक और बड़ी पारी और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के आलराउंड खेल से दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रन से हराकर पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Final) के फाइनल में जगह बनायी. मैच में कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने भी शानदार परफॉर्म किया. उन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके, जिसके चलते हैदराबाद (Hyderabad) 190 रन तक नहीं पहुंच सका. 29 विकेट लेकर रबाडा आईपीएल 2020 (IPL 2020 Most Wickets) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके विकेट्स का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

कगीसो रबाडा ने डेविड वॉर्नर, अब्दुल समद, राशिद खान और श्रीवत्स गोस्वामी को चलता किया. उन्होंने दिल्ली को उस वक्त विकेट दिलाया, जिस वक्त टीम को बहुत जरूरत थी. इनके विकेट लेते ही सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में रबाडा टॉप पर पहुंच गए हैं. कप्तान श्रेयस अय्यर ने उनको उस वक्त गेंद थमाई, जब टीम को विकेट की सख्त जरूरत थी. रबाडा ने उस वक्त कप्तान वो विकेट लाकर दिया.

देखें Video:

इसी के साथ उनके नाम एक और रिकॉर्ड शामिल हो गया है. आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं, उन्होंने 2013 आईपीएल में 32 विकेट लिए थे. उनके अलावा किसी भी आईपीएल में गेंदबाज इतने विकेट नहीं ले सका है. उसके बाद नंबर आता है कगीसो रबाडा का, उन्होंने 2020 आईपीएल में 29 विकेट लिए हैं. अगर वो फाइनल में चार विकेट ले लेते हैं, तो वो ड्वेन ब्रावो से आगे निकल जाएंगे और आईपीएल के किसी सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में सनराइजर्स आठ विकेट पर 172 रन ही बना सका. दिल्ली मंगलवार को फाइनल में चार बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगा जिससे वह पहले क्वालीफायर में हार गया था.

बायें हाथ के बल्लेबाज धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्होंने मार्कस स्टोइनिस (27 गेंदों पर 38, पांच चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़कर दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी. शिमरोन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाये.

सनराइजर्स का क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी प्रभावहीन रही. स्टोइनिस और धवन दोनों को जीवनदान मिले. बल्लेबाजी में उसका शीर्ष क्रम असफल रहा. पिछले मैच में जीत के नायक केन विलियमसन (45 गेंदों पर 67, पांच चौके, चार छक्के) और अब्दुल समद (16 गेंदों पर 33, दो चौके, दो छक्के) के बीच पांचवें विकेट के लिये 57 रन की साझेदारी उसकी पारी का आकर्षण रही.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it