खेल

IPL 2020: शशि थरूर के संजू सैमसन की धमाकेदार पारी देख धोनी से करने लगा तुलना, गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब

Neha
28 Sep 2020 10:00 AM GMT
IPL 2020: शशि थरूर के संजू सैमसन की धमाकेदार पारी देख धोनी से करने लगा तुलना,  गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब
x

IPL 2020: शशि थरूर ने संजू सैमसन की धमाकेदार पारी देख धोनी से करने लगा तुलना, गौतम गंभीर ने दिया ये जवाब

दर्शकों को इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में रविवार को एक जबरदस्त मैच देखने को मिला।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|दर्शकों को इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में रविवार को एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। इस मैच में चौके-छक्कों की बारिश हो हुई जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। राजस्थान की इस जीत के नायक कई खिलाड़ी रहे लेकिन सबसे ज्यादा असर संजू सैमसन ने डाला। इस मैच में उन्होंने मात्र 42 गेंदों पर 85 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी धुआंधार 74 रन बनाए थे। उनके ऐसे प्रदर्शन के बाद कई लोग उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर रहे हैं। कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने भी उनकी तुलना धोनी से की है जिस पर दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भड़क उठे हैं।

संजू सैमसन की इस पारी को लेकर शशि थरूर ने कहा कि मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूं और जब वह 14 साल के थे तो मैंने उनसे कहा था कि एक दिन वह अगले एमएस धोनी होंगे। वह दिन आ गया है। इस आइपीएल में उनकी दो अद्भुत पारियों के बाद आपको एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी के आने के बारे में पता चल गया है। उनकी इस प्रतिक्रिया पर गंभीर और श्रीसंत दोनों ने उनसे सैमसन और धौनी की तुलना नहीं करने का आग्रह किया। गौतम गंभीर ने उनका ट्वीट रिट्वीट करते हुए लिखा कि संजू सैमसन को किसी और होने की कोई जरूरत नहीं है। वो इंडियन क्रिकेट के 'द' संजू सैमसन होंगे।'



रिकॉर्ड जीत के बाद राहुल तेवतिया बोले-खराब खेल कर भी खुद पर भरोसा था

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 223 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। पारी शुरू होने से पहले किसी भी उम्मीद नहीं थी कि इस मैच में ऐसा कुछ हो जाएगा। संजू सैमसन और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुरू से ही आक्रामक रुख में बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइक रेट को ऊपर रखा।

टीम को जोस बटलर के रूप में पहला झटका जल्दी ही लग गया था लेकिन इसके बाद स्मिथ और सैमसन के बीच लगभग 80 रनों से ज्यादा साझेदारी हुई। स्मिथ के आउट होने के बाद राहुल तेवतिया क्रीज पर आए। उन्हें शुरुआत में रन बनाने में दिक्कत हुई लेकिन एक बार वो जब जम गए तो उन्होंने मैच जिताकर ही दम लिया। तेवतिया ने पंजाब के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के एक ही ओवर में पांच छक्के बटोरकर टीम को असंभव सी जीत दिला दी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it