खेल

IPL 2020: स्कॉट स्टायरिस ने किया खुलासा, बताया- यूएई में युजवेंद्र चहल को कैसे मिली सफलता

Neha
4 Nov 2020 11:17 AM GMT
IPL 2020: स्कॉट स्टायरिस ने किया खुलासा, बताया- यूएई में युजवेंद्र चहल को कैसे मिली सफलता
x
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बनाई है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बनाई है. उसके इस प्रदर्शन की एक बड़ी वजह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शानदार प्रदर्शन भी रहा है. चहल ने आईपीएल 2020 के लीग स्टेज के 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं और अभी इस समय लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉम 5 में शामिल हैं.

आईपीएल 2020 के प्ले ऑफ मैचों से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने बताया है कि युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी शैली में कुछ बदलाव किए हैं और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की कंडीशंस को अच्छे से समझ कर उसके साथ तालमेल बैठाया है, जिससे उन्हें यहां विकेट लेने में मदद मिली है. और इसलिए बैंगलोर को भी मदद मिली है.

स्टायरिस ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा, "पहले इस बात पर ध्यान दीजिए की चहल ने आईपीएल 2020 में विकेट कहां लिए हैं और किस लेंथ पर गेंद डाली हैं. चहल को 12 फुल लेंथ की गेंदों पर विकेट मिले हैं और पांच गुड लेंथ की गेंदो पर विकेट मिले हैं. अब 2019 में देखिए, जहां वे बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे थे, उन्होंने 15 विकेट गुड लेंथ और सिर्फ तीन विकेट ही फुल लेंथ पर लिए थे."

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, "यह मुझे कुछ चीजें बताती हैं कि यूएई में फुल लेंथ पर गेंदबाजी करना असरदार है. क्योंकि भारत और यूएई में अलग-अलग कंडीशंस हैं इसलिए वे फुल लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं. आप किस तेजी से गेंदबाजी करते हैं यह भी काफी अहम है."

स्टायरिस के मुताबिक, "चहल हवा मे गेंद को धीमा फेंक रहे हैं और गेंद को आगे भी डाल रहे हैं, जिसके चलते वे बल्लेबाज को ड्राइव करने के लिए बुला रहे हैं और गलती करने पर मजबूर कर रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि वह (चहल) गेंद को आगे डालने और बल्लेबाज को ड्राइव कराने की कोशिश कर रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it