खेल

IPL 2020, MI vs KXIP Live Score Updates: पंजाब ने पार किए पुरे 50 रन, राहुल और गेल है क्रीज पर

Janta Se Rishta Admin
18 Oct 2020 4:40 PM GMT
IPL 2020, MI vs KXIP Live Score Updates: पंजाब ने पार किए पुरे 50 रन, राहुल और गेल है क्रीज पर
x
आईपीएल के 13वें सीजन का 36वां मैच मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जा रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन का 36वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। मुंबई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मुंबई के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और नाथन कुल्टर-नाइल क्रीज पर हैं। ओपनर क्विंटन डिकॉक (53) आईपीएल में अपनी 14वीं और सीजन में चौथी फिफ्टी लगाकर आउट हुए।​​​


हार्दिक पंड्या 8 रन बनाकर आउट हुए। शमी ने उन्हें निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट कराया।

क्रुणाल पंड्या (34) को रवि बिश्नोई ने दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराया। क्रुणाल ने डिकॉक के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। इससे पहले रोहित शर्मा 9 रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप सिंह ने उन्हें आउट किया। सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उनको मोहम्मद शमी ने मुरुगन अश्विन के हाथों कैच आउट कराया।

सचिन के बाद लगातार 3 फिफ्टी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने डिकॉक

डिकॉक ने मुंबई इंडियंस के लिए लगातार तीसरी फिफ्टी लगाई। ऐसा करने वाले वे सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सचिन ने 2010 में मुंबई के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की थी। इससे पहले डिकॉक ने कोलकाता के खिलाफ 78 और दिल्ली के खिलाफ 53 रन की पारी खेली।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्टर-नाइल और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया। जबकि पंजाब टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन को मौका मिला।


दोनों टीमें:

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला

पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज मुंबई के पास लगातार छठवीं जीत दर्ज करने का मौका होगा। वहीं, पिछला मैच जीतकर आ रही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। पंजाब 8 में से 2 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें नंबर पर है।

सीजन में दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने

दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 48 रन से शिकस्त दी थी। सीजन का 13वां मैच अबु धाबी में खेला गया था, जिसमें मुंबई ने पहले 191 रन बनाए थे। इसके जवाब में पंजाब 143 रन ही बना सकी थी।

पंजाब-मुंबई के सबसे महंगे खिलाड़ी

पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it