खेल

IPL 2020, MI vs KKR Live Updates: कोलकाता ने की बैटिंग की शुरूआत, गिल और त्रिपाठी है अभी क्रीज पर

Janta Se Rishta Admin
16 Oct 2020 2:14 PM GMT
IPL 2020, MI vs KKR Live Updates: कोलकाता ने की बैटिंग की शुरूआत, गिल और त्रिपाठी है अभी क्रीज पर
x
आईपीएल के 13वें सीजन का 32वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन का 32वां मैच मुंबई इंडियंस (एमआई) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। केकेआर के शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी क्रीज पर हैं।


कार्तिक ने बीच सीजन में ही छोड़ी कप्तानी

मैच से पहले आज दोपहर में ही दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी थी। कार्तिक ने कहा था कि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है। कार्तिक को 2018 में केकेआर का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में केकेआर ने 37 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 19 जीते और 17 हारे हैं। एक मैच टाई रहा। केकेआर 2018 में तीसरे, 2019 में 5वें स्थान पर रही थी।

आईपीएल में इयोन मॉर्गन दूसरे इंग्लिश कप्तान

इयोन मॉर्गन आईपीएल में कप्तानी करने वाले दूसरे इंग्लिश प्लेयर हैं। इससे पहले केविन पीटरसन ने लीग के 17 मैचों में कप्तानी संभाली थी। जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 मैच ही जीते और 14 मैच हारे थे। पीटरसन ने 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 6 मैच में और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 11 मैच में कप्तानी की थी।

कोलकाता में 2 और मुंबई में एक बदलाव

केकेआर में 2 बदलाव किए गए हैं। कमलेश नागरकोटी की जगह शिवम मावी और टॉम बेंटन की जगह क्रिस ग्रीन को टीम में शामिल किया गया। वहीं, मुंबई इंडियंस में जेम्स पैटिंसन की जगह नाथन कुल्टर-नाइल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it