खेल

IPL 2020, MI vs KKR Live Score Updates: मुंबई ने की बैटिंग शुरूआत, रोहित-डि कॉक है क्रीज पर

Janta Se Rishta Admin
16 Oct 2020 4:15 PM GMT
IPL 2020, MI vs KKR Live Score Updates: मुंबई ने की बैटिंग शुरूआत, रोहित-डि कॉक है क्रीज पर
x
आईपीएल के 13वें सीजन का 32वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन का 32वां मैच मुंबई इंडियंस (एमआई) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 149 रन का टारगेट दिया। जवाब में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक क्रीज पर हैं।


पावर-प्ले में मुंबई के बॉलर्स सबसे असरदार

सीजन में मुंबई इंडियंस के बॉलर्स का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम के बॉलर्स ने पावर-प्ले में 23.33 की औसत से 12 विकेट चटकाए हैं। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद 28.08 की औसत से 12 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर है। किंग्स इलेवन पंजाब ने 32.11 की औसत से 9 विकेट लिए हैं और वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।

बोल्ट के आईपीएल में 50 विकेट पूरे

ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे किए। बोल्ट ने 41 मैचों में यह कीर्तिमान अपने नाम किया। लीग में उनकी इकोनॉमी 8.59 रही है। 19 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के ही मलिंगा के नाम है। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं।

कमिंस-मॉर्गन ने केकेआर को संभाला

इससे पहले 61 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद मुश्किलों में घिरी केकेआर को कप्तान इयोन मॉर्गन और पैट कमिंस ने संभाला। दोनों ने टीम के स्कोर को 5 विकेट पर 148 रन तक पहुंचाया। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 87 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। कमिंस ने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाते हुए 36 बॉल पर नाबाद 53 और मॉर्गन ने 29 बॉल पर 39 रन की पारी खेली।

मुंबई के राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर-नाइल ने 1-1 विकेट लिया।

केकेआर ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर राहुल त्रिपाठी कुछ खास नहीं कर सके। राहुल (7) को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। सूर्यकुमार यादव ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद नीतीश राणा (5) को नाथन कुल्टर-नाइल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। केकेआर ने पावर-प्ले 2 विकेट पर 33 रन बनाए।

गिल-कार्तिक भी नहीं चले

केकेआर की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक का बल्ला इस मैच में नहीं चला। कार्तिक ने 8 बॉल पर 4 रन की पारी खेली। उन्हें राहुल चाहर ने आउट किया। इससे पहले वाली बॉल पर ही चाहर ने शुभमन गिल (21) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

सीजन का दूसरा सबसे कम टारगेट

केकेआर ने मुंबई को सीजन का दूसरा सबसे कम 149 रन का टारगेट दिया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ 4 विकेट पर 142 रन बनाए थे। यह मैच कोलकाता ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे। बेंगलुरु ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीता था।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it