खेल

IPL 2020 KXIP vs SRH: पंजाब की धमाकेदार जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया

Sandhya Yadav
24 Oct 2020 6:43 PM GMT
IPL 2020 KXIP vs SRH:  पंजाब की धमाकेदार जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया
x
KXIP vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 13वें सीजन का 43वां मुकाबला दुबई के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| नई दिल्ली, जेएनएन। KXIP vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 13वें सीजन का 43वां मुकाबला दुबई के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम महज 114 रन पर ऑलआउट हो गई और पंजाब ने 12 रन से मैच जीता ।

हैदराबाद की लचर बल्लेबाजी, 114 रन पर ढेर

कप्तान डेविड वार्नर ने 20 गेंदों पर 35 रन की तेज पारी खेली और रवि बिश्नोई की गेंद पर कैच आउट हुए। वार्नर का कैच केएल राहुल ने पकड़ा। जॉनी बेयरस्टो को मुरुगन अश्विन ने 19 रन पर आउट किया तो वहीं अब्दुल समद 7 रन बनाकर मो. शमी का शिकार बने। मनीष पांडे 15 रन बनाकर क्रिस जोर्डन की गेंद पर आउट हो गए। अर्शदीप सिंह की गेंद पर विजय शंकर 26 रन बनाकर आउट हुए और उनका कैच केएल राहुल ने पकड़ा।

यहां से हैदराबाद के विकटों का पतझड़ शुरू हुआ और एक के बाद एक 5 विकेट गिरे। इस दौरान महज 2 रन बन पाए। 112 रन के स्कोर तक हैदराबाद के 5 विकेट गिरे थे। क्रिस जॉर्डन ने 18.3 ओवर में जेसन होल्डर को और फिर अगली गेंद पर राशिद खान को आउट किया। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर संदीप शर्मा, तीसरी गेंद पर रियान पराग और पांचवीं गेंद पर खलील अहमद के आउट होने के साथ हैदराबाद की पारी खत्म हुई।

पंजाब की पारी, नहीं चले धुरंधर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और मनदीप सिंह ने उठाई। दोनों ने पहले 4 ओवर में 24 रन जोड़े। हालांकि, पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर मनदीप 14 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनको संदीप शर्मा ने राशिद खान के हाथों कैच आउट कराया। क्रिस गेल के रूप में पंजाब को दूसरा झटका लगा जो 20 गेंदों में 20 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए।

पंजाब को तीसरा झटका कप्तान केएल राहुल के रूप में लगा जो राशिद खान की गुगली पर 27 गेंदों में 27 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। पंजाब को चौथा झटका ग्लेन मैक्सेवल के रूप में संदीप शर्मा ने दिया। संदीप शर्मा ने ग्लेन मैक्सवेल को 12 रन के निजी स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट कराया। पांचवीं सफलता राशिद खान ने हैदराबाद को दिलाई। उन्होंने दीपक हुड्डा को बिना खाता खोले बेयरेस्टो से स्टंप आउट कराया।

KXIP का छठा विकेट क्रिस जॉर्डन के रूप में गिरा जो 7 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर खलील के हाथों कैच आउट हुए। सातवां विकेट मुरुगन अश्विन के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर रन आउट हुए। पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए।

इस मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद में एक और पंजाब की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। हैदराबाद ने शहबाज नदीम के स्थान पर खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जबकि केएल राहुल ने बताया है कि मंयक अग्रवाल और जेम्स नीशम ये मैच नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन प्लेइंग इलेवन में हैं।

किंग्स इलवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, राशिद खान, अब्दुल समद, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it