Top
खेल

IPL 2020: जीत की पटरी पर लौटी धोनी की 'चेन्नई एक्सप्रेस', हैदराबाद को 20 रनों से दी मात

Kunti
13 Oct 2020 6:12 PM GMT
IPL 2020: जीत की पटरी पर लौटी धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस, हैदराबाद को 20 रनों से दी मात
x
आईपीएल के 13वें सीजन का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जीता. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आईपीएल के 13वें सीजन का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जीता. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 20 रनों से मात दी. 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 147/8 रन ही बना पाई.

इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. उसे तीसरी जीत हासिल हुई. यह उसका 8वां मैच था. दूसरी तरफ हैदराबाद की इतने ही मैचों में यह 5वीं हार रही. चेन्नई अब अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि हैदराबाद पांचवें स्थान पर कायम है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (9) और मनीष पांडे (4) के विकेट 27 के स्कोर पर गंवा दिए. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (23) और प्रियम गर्ग (16) के विकेट गिरे. केन विलियमसन ने 57 रनों की पारी खेली, लेकिन जीत के लिए उनकी कोशिश नाकाफी साबित हुई.

चेन्नई के लिए कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट निकाले. सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 सफलता हासिल की.

चेन्नई सुपर किंग्स ने 167/6 रन बनाए थे

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन (42 रन) और अंबति रायडू (41 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी से 167/6 रन बनाए. वॉटसन ने इस साझेदारी के दौरान 38 गेंदों में एक चौका लगाया और तीन छक्के जड़े, जबकि रायडू ने 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाए.

रवींद्र जडेजा ने अंत में 10 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 25 रन बनाए. संदीप शर्मा ने चार ओवरों में 19 रन देकर सनराइजर्स हैदराबाद को फाफ डु प्लेसिस और सैम कुरेन (31) के शुरुआती दो बड़े विकेट दिलाए. टी नटराजन और खलील अहमद को भी दो-दो विकेट मिले. राशिद खान ने चार ओवरों में 30 रन दिए, पर उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम पांच ओवरों में चार विकेट गंवाकर 51 रन जोड़े. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (21 रन, 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्का) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज डु प्लेसिस खाता भी नहीं खोल पाए थे कि संदीप शर्मा की इनस्विंगर पर बल्ला छुआ बैठे और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने उनका कैच लपकने में कोई गलती नहीं की.

कुरेन ने खलील को 2 छक्के और 2 चौके मारे

पारी शुरू करने आए सैम कुरेन ने खलील अहमद के एक ही ओवर में दो छक्के और दो चौके जड़े. वह बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे और दूसरे छोर पर शेन वॉटसन थे, जिससे लग रहा था कि टीम अच्छी शुरुआत करेगी. संदीप शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुरेन को बोल्ड कर दिया, जिन्होंने 21 गेंदों में 31 (दो छक्के, तीन चौके) रन बनाए. अब अंबति रायडू क्रीज पर थे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it