खेल

इंजमाम ने बताया, कराची और लाहौर कलंदर्स की टीम में से कौन जीतेगा पीएसएल का खिताब

Bharti sahu
17 Nov 2020 2:27 PM GMT
इंजमाम ने बताया, कराची और लाहौर कलंदर्स की टीम में से कौन जीतेगा  पीएसएल का खिताब
x
पाकिस्तान सुपर लीग 2020 का फाइनल कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान सुपर लीग 2020 का फाइनल कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा। कराची ने क्वालीफायर में मुल्तान सुल्तांस को तो कलंदर्स ने भी मुल्तान को दूसरे एलिमिनेटर में हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी। मैच कराची के नैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी टूर्नामेंट विजेता की भविष्यवाणी की है।इंजमाम ने कहा- जिस तरह से लाहौर कलंदर्स की टीम खेल रही है। मुुझे लगता है कि यह टीम पीएसएल खिताब इस साल जीतेगी।

कराची को बाबर आजम से काफी उम्मीदें होंगी जिन्होंने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बाबर इस साल टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले प्लेयर हैं। इसके अलावा कप्तान इमाद वसीम, एलेक्स हेल्स और मोहम्मद आमिर पर भी नजर रहेगी। लाहौर की ओर से फखर जमान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टीम के बेन डंक अच्छी हिटिंग लगा रहे हैं तो वहीं, शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी भी अच्छी जा रही है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कराची किंग्स : शारजील खान, बाबर आजम, एलेक्स हेल्स, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम (कप्तान), चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, वेन पार्नेल, मोहम्मद आमिर, वकास मकसूद, अरशद इकबाल।

लाहौर कलंदर्स : फखर जमान, तमीम इकबाल, सोहेल अख्तर (कप्तान), मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), डेविड वीइस, समित पटेल, मुजीब फैजान, दिलबर हुसैन, हैरिस रॉफ, शाहीन अफरीदी।

मैच के कुछ रोचक फैक्ट्स

1. विकेटकीपर बेन डंक सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर हैं।

2. कराची किंग्स लाहौर कलंदर्स के खिलाफ खेले गए 10 मुकाबलों में 6-4 की लीड प्राप्त कर चुका है।

3. बाबर आजम 2020 में सबसे ज्यादा 1179 टी-20 रन बना चुके हैं। पीएसएल में भी वह सबसे ऊपर है।

कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम ने कहा-

हम डीन जोन्स के लिए फाइनल खेलने जा रहे हैं, जो हमारे ड्रेसिंग रूम में एक पिता जैसा व्यक्ति था और हमारी टीम पर काफी प्रभाव डालता था। हम उन्हें ट्रॉफी समर्पित करना चाहते हैं, जो पूरी टीम के लिए एक अतिरिक्त प्रेरणा है।

लाहौर कलंदर्स के कप्तान सोहेल अख्तर बोले-

फाइनल में पहुंचना एक बड़ी उपलब्धि है। हमारे प्रशंसक पांच साल से हमारे साथ खड़े हैं और अब ट्रॉफी जीतकर उन्हें सर्वश्रेष्ठ उपहार देने का समय है।


Next Story