खेल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद: महिला टी20 विश्व कप यूरोप की बजाय स्पेन में होगा

Bharti sahu
24 Jun 2021 10:16 AM GMT
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद: महिला टी20 विश्व कप यूरोप की बजाय स्पेन में होगा
x
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महिला टी20 विश्व कप यूरोप और अंडर 19 पुरूष विश्व कप यूरोप क्वालीफायर कोरोना महामारी के कारण स्कॉटलैंड की बजाय स्पेन में कराने का फैसला किया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महिला टी20 विश्व कप यूरोप और अंडर 19 पुरूष विश्व कप यूरोप क्वालीफायर कोरोना महामारी के कारण स्कॉटलैंड की बजाय स्पेन में कराने का फैसला किया है। पहला टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में होने वाले 2023 महिला टी20 विश्व कप का यूरोप क्वालीफायर है। यह 26 से 30 अगस्त के बीच खेला जायेगा जिसमें फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और तुर्की भाग लेंगे।

फ्रांस और तुर्की पहली बार किसी आईसीसी महिला टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। अंडर 19 पुरूष विश्व कप 2022 क्वालीफायर 19 से 25 सितंबर तक होंगे । इसमें आयरलैंड, जर्सी, नीदरलैंड और स्कॉटलैंड भाग लेंगे।
आईसीसी ने एक बयान में कहा ,''प्रतिभागी देशों और संबंधित सरकारों से बातचीत के बाद टूर्नामेंट स्पेन में कराने का फैसला लिया गया ।कोरोना महामारी के बीच टूर्नामेंट कराने का यही सर्वश्रेष्ठ मौका है।''अफ्रीका में अंडर 19 पुरूष विश्व कप डिविजन दो क्वालीफायर कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है।पिछले पांच सत्र के रिकॉर्ड को देखकर तंजानिया रवांडा को अफ्रीका क्वालीफायर से प्रवेश दिया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta