खेल

इंटर मियामी ने शानदार अनावरण समारोह के साथ एमएलएस में लियोनेल मेस्सी के आगमन को चिह्नित किया

Kunti Dhruw
17 July 2023 4:13 AM GMT
इंटर मियामी ने शानदार अनावरण समारोह के साथ एमएलएस में लियोनेल मेस्सी के आगमन को चिह्नित किया
x
2022 फीफा विश्व कप विजेता कप्तान लियोनेल मेसी ने पिछले शनिवार को आधिकारिक तौर पर मेजर लीग सॉकर टीम इंटर मियामी के साथ अपने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। 36 वर्षीय मेस्सी द्वारा पहली बार इंटर मियामी को अपने अगले गंतव्य के रूप में चुनने के फैसले की घोषणा के पांच सप्ताह बाद एमएलएस पक्ष के साथ मेसी का सौदा आधिकारिक हो गया। इसके बाद फुटबॉल सुपरस्टार ने क्लब के होमग्राउंड, मियामी में डीआरवी पीएनके स्टेडियम में एक महाकाव्य अनावरण समारोह में भाग लिया।
देखें: लियोनेल मेस्सी का इंटर मियामी खिलाड़ी के रूप में आधिकारिक तौर पर अनावरण किया गया
मियामी पहुंचने के कुछ दिनों बाद, अर्जेंटीना के फुटबॉल कप्तान लियोनेल मेस्सी का रविवार रात एक विशेष प्रस्तुति समारोह में इंटर मियामी खिलाड़ी के रूप में अनावरण किया गया। यह कार्यक्रम मियामी में क्लब के होमग्राउंड में आयोजित किया गया था, जिसमें हजारों प्रशंसक उपस्थित थे। गार्जियन के अनुसार, एमएलएस क्लब के साथ मेसी का अनुबंध 2025 सीज़न के अंत तक चलेगा और इससे उन्हें प्रति वर्ष 50 मिलियन अमरीकी डालर से 60 मिलियन अमरीकी डालर के बीच कमाई होगी।
लियोनेल मेस्सी मियामी में 'प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा के लिए उत्सुक' हैं
स्टेडियम में उपस्थित हजारों प्रशंसकों से बात करते हुए, मेस्सी ने खुलासा किया कि वह एक नई लीग में अपने नए क्लब में प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं।
मैं यहां मियामी आकर बहुत उत्साहित हूं। आपने मुझे जो दया और प्यार दिया है, उसके लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। यह बहुत तेजी से हुआ है... मैं प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं। हमारा उद्देश्य यहां रहना और जीतना है। मुझे यकीन है कि हमें एक अद्भुत अनुभव होने वाला है।
इंटर मियामी के साथ लियोनेल मेसी के आकर्षक अनुबंध के बारे में हम और क्या जानते हैं?
जबकि मेस्सी इंटर मियामी में प्रति वर्ष 50 मिलियन अमरीकी डालर से 60 मिलियन अमरीकी डालर के बीच कमाएंगे, कहा जाता है कि इस सौदे में मेजर लीग सॉकर क्लब में एक हस्ताक्षर बोनस और हिस्सेदारी शामिल है। इस बीच, वह इस सप्ताह के अंत में लीग्स साइओ में मैक्सिकन क्लब क्रूज़ अज़ुल के खिलाफ क्लब के लिए पदार्पण कर सकते हैं। वह 885 क्लब खेलों में 715 गोल के साथ सात बैलोन डी'ओर पुरस्कारों के रिकॉर्ड के साथ एमएलएस में शामिल हुए।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story