खेल

भारत के उपकप्तान की टीम ने कप्तान की टीम को हराया, इन दो बल्लेबाजों ने ठोकी फिफ्टी

Subhi
6 July 2021 4:18 AM GMT
भारत के उपकप्तान की टीम ने कप्तान की टीम को हराया, इन दो बल्लेबाजों ने ठोकी फिफ्टी
x
श्रीलंका दौरे पर गई भारत की सीमित ओवरों की टीम के खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटकर यहां एसएससी मैदान पर टी20 अभ्यास मैच खेला गया।

श्रीलंका दौरे पर गई भारत की सीमित ओवरों की टीम के खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटकर यहां एसएससी मैदान पर टी20 अभ्यास मैच खेला गया। इस इंट्रा स्क्वाड मैच में दो बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अर्धशतक जड़ा। सीनियर बल्लेबाज मनीष पांडे ने शिखर धवन एकादश की ओर, जबकि सूर्यकुमार यादव ने भुवनेश्वर कुमार एकादश की ओर से अर्धशतक जड़ा।

गेंदबाजी कोच पारस महांब्रे ने बताया कि कोचिंग स्टाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश है और उन्होंने उमस भरे हालात में अच्छा जज्बा दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए धवन एकादश ने पांडे की 45 गेंद में 63 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाए। विपक्षी कप्तान भुवनेश्वर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इसके जवाब में पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल ने पहले विकेट के लिए तेजी से 60 रन जोड़कर भुवी एकादश को तूफानी शुरुआत दिलाई। सूर्यकुमार ने इसके बाद अर्धशतक जड़ा, जिससे टीम ने 17 ओवर के अंदर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। महांब्रे ने कहा कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया इसलिए उन्होंने फैसला किया कि लक्ष्य को संशोधित किया जाए और उन्हें ऐसी स्थिति दी जाए जहां उन्हें चार ओवर में 40 के आसपास रन बनाने हों।

बता दें कि श्रीलंका के दौरे पर गई टीम के कप्तान शिखर धवन हैं, जबकि उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार हैं। ऐसे में भारत के उपकप्तान की टीम ने कप्तान की टीम को हरा दिया। अब किसी भी दौरे पर टीमों को इंट्रा स्क्वाड मैच से ही काम चलाना पड़ रहा है। इसी से मैच प्रैक्टिस खिलाड़ियों को मिल रही है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने सब कुछ बदल दिया है। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत जुलाई के तीसरे सप्ताह में होगी।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta