खेल

दूसरे वनडे मैच में भारत की शर्मनाक हार

Khushboo Dhruw
30 July 2023 2:27 PM GMT
दूसरे वनडे मैच में भारत की शर्मनाक हार
x
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच केंसिंग्टन में खेला गया. शाई होप के नाबाद अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन बनाए. ईशान किशन ने 55 रन की पारी खेली. इसके साथ ही शुबमन गिल ने 34 रनों का योगदान दिया. सूर्यकुमार ने 24 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए मोती और रोमारियो शेफर्ड ने 3-3 विकेट लिए, जबकि अल्ज़ारी जोसेफ ने दो विकेट लिए।
भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे
वेस्टइंडीज ने भारत द्वारा दिए गए 182 रनों के लक्ष्य को 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान शाई होप ने नाबाद 63 रन बनाये. इसके साथ ही केसी कार्टी ने 48 रनों की नाबाद पारी खेली. शार्दुल ठाकुर को तीन विकेट मिले जबकि एक विकेट कुलदीप यादव को मिला. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी कर ली है. सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. अब सीरीज 1-1 से बराबर है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा.
भारतीय टीम से खेलते हुए शुबमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2500 रन पूरे कर लिए हैं. गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 34 रन की पारी खेली. गिल के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7 शतक और 9 अर्द्धशतक हैं। ओपनिंग करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने अपने करियर का 5वां अर्धशतक लगाया. वह 55 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए. किशन ने लगातार दूसरा वनडे अर्धशतक लगाया।
भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा वनडे
वेस्टइंडीज टीम: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़, शाई होप, शिम्रोन हेटमायर, केसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स और अल्ज़ारी जोसेफ।
भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या, शुबमन गिल, इशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.
Next Story