खेल

भारत की ज्ञानेश्वरी और कोयल ने एशियाई युवा और जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में रजत पदक जीते

Kunti Dhruw
30 July 2023 6:22 PM GMT
भारत की ज्ञानेश्वरी और कोयल ने एशियाई युवा और जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में रजत पदक जीते
x
भारत की ज्ञानेश्वरी यादव और कोयल बार ने रविवार को यहां एशियाई युवा और जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में महिलाओं की 49 किग्रा स्पर्धा में रजत पदक हासिल किए। यहां गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में चैंपियनशिप के तीसरे दिन जहां ज्ञानेश्वरी जूनियर वर्ग में उपविजेता रहीं, वहीं कोयल युवा वर्ग में दूसरे स्थान पर रहीं।
ज्ञानेश्वरी ने कुल 175 किग्रा (78 किग्रा+97 किग्रा) वजन उठाया। दो असफल प्रयासों - स्नैच और क्लीन एंड जर्क वर्ग में एक-एक - ने छत्तीसगढ़ को इस महीने की शुरुआत में यहां आयोजित राष्ट्रमंडल सीनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के प्रयास की बराबरी करने से रोक दिया।
टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू की अनुपस्थिति में भारत के अभियान की अगुवाई करते हुए, 20 वर्षीय खिलाड़ी ने स्नैच (78 किग्रा) के साथ-साथ क्लीन एंड जर्क वर्ग (98 किग्रा) में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड दर्ज किया था।
फिलीपींस की रोजी रामोस को 182 किग्रा (83 किग्रा+99 किग्रा) के प्रयास के लिए एशियाई जूनियर चैंपियन का ताज पहनाया गया, जबकि वियतनामी भारोत्तोलक बिर्च ट्राम नग्युन 169 किग्रा (76 किग्रा+93 किग्रा) ने कांस्य पदक जीता।
युवा स्पर्धा में, कोयल ने स्नैच में 69 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 86 किग्रा वजन उठाकर कुल 155 किग्रा वजन उठाया। फिलीपीन के एक अन्य भारोत्तोलक झोडी पेराल्टा ने 160 किग्रा (73 किग्रा+87 किग्रा) में स्वर्ण पदक जीता, जबकि थाईलैंड की फनिदा डेंडुआंग 151 किग्रा (67 किग्रा+84 किग्रा) में तीसरे स्थान पर रहीं।
Next Story