Top
खेल

मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी भारतीय महिला हॉकी टीम

Bharti
22 Feb 2021 12:43 PM GMT
मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी भारतीय महिला हॉकी टीम
x
भारतीय महिला हॉकी टीम चार मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय महिला हॉकी टीम चार मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी। भारतीय टीम हाल में अर्जेटीना दौरे से लौटी थी, जहां उसने सात मैच खेले थे। 18 सदस्यीय टीम के साथ सात सपोर्ट स्टाफ भी जर्मनी दौरे पर जाएंगे। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा कि अर्जेटीना से लौटने के बाद टीम बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास कर रही थी।

भारतीय महिला हॉकी टीम जर्मनी दौरे पर अपना पहला मैच वर्ल्ड नंबर-3 जर्मनी के साथ 27 फरवरी को खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच 28 फरवरी को और फिर एक दिन के ब्रेक के बाद तीसरा मैच खेला जाएगा। दौरे का चौथा और अंतिम मैच चार मार्च को खेला जाएगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच शुअर्ड मरिन ने कहा, " हम दुनिया में एक और शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने के लिए कम समय में दौरा करने के लिए खुद को सौभाग्य मानते हैं। टोक्यो ओलंपिक के लिए जर्मनी एक पसंदीदा जगह होगा और उनके खिलाफ हमारे स्तर का परीक्षण करने से वास्तव में तैयारियों के लिए हमें मदद मिलेगी। इस दौरे को सुनिश्चित करने के लिए हॉकी इंडिया और साई ने बेहतरीन काम किया और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।"
भारतीय महिला टीम की गोलकीपर सविता ने कहा, " लगातार दौरा, टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए हमारी तैयारियों के लिहाज से शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीमों के खिलाफ खेलने में फायदेमंद होगा। यह टीम के लिए विभिन्न संरचनाओं और विभिन्न खिलाड़ियों को खुद को आजमाने का एक और अवसर होगा। हम जर्मनी जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ इन मैचों को खेलने के लिए उत्सुक हैं। मेरा मानना है कि यह न केवल अनुभव के मामले में टीम के लिए एक समृद्ध अनुभव होगा बल्कि इससे हमारी फिटनेस स्तर का भी चता चलेगा क्योंकि हम अर्जेंटीना के लंबे दौरे से आ रहे हैं।"

जर्मनी दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम :
गोलकीपर : सविता (उपकप्तान), रजनी
डिफेंडर्स : दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, उदिता, निशा
मिडफील्डर्स : निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू पुखरामबाम, सलिमा टेटे, नवजोत कौर
फॉरवडर्स : रानी (कप्तान), लालरेमसियामी, नवनीत कौर, राजविन्दर कौर, शर्मिला देवी।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it