खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम चीन से रोमांचक 2-3 हार में पिछड़ गई

Kunti Dhruw
17 July 2023 6:19 AM GMT
भारतीय महिला हॉकी टीम चीन से रोमांचक 2-3 हार में पिछड़ गई
x
भारतीय महिला हॉकी टीम की जर्मनी दौरे पर निराशाजनक शुरुआत हुई और उसे चीन के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।जहां नवनीत कौर ने 24वें और 45वें मिनट में गोल किए, वहीं चेन जियाली (9), झोंग जियाकी (45) और जू यानान (51') रविवार रात चीन के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी रहे।पहले क्वार्टर में दोनों टीमें तेजी से आगे बढ़ीं। यह भारत ही था जिसने आक्रामक तरीके से हमला किया और तीसरे मिनट में पीसी अर्जित किया लेकिन मजबूत चीनी रक्षा ने इसे बचा लिया।
कुछ मिनट बाद, बचाव करते समय एक उल्लंघन के कारण भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया। चीन ने मौके का फायदा उठाया और नौवें मिनट में अपना पहला गोल किया। अगले कुछ मिनटों में दोनों टीमों ने पीसी का आदान-प्रदान किया लेकिन कोई भी मौके का फायदा नहीं उठा सका।
भारत ने दूसरे क्वार्टर की सकारात्मक शुरुआत की। एक अच्छी तरह से निष्पादित हमले ने उन्हें बैक-टू-बैक पीसी जीतने में मदद की लेकिन टीम इन अवसरों का फायदा नहीं उठा सकी। 24वें मिनट में एक जोरदार हमले में कौर ने एक बेहतरीन फील्ड गोल किया।
भारत को अगला बड़ा मौका 45वें मिनट में मिला जब शानदार फॉर्म में चल रही कौर ने अपना दूसरा गोल करके मैच में 2-1 की बढ़त बना ली। हालाँकि, यह अल्पकालिक था क्योंकि चीन ने झोंग के माध्यम से एक पीसी के साथ बराबरी करने की जल्दी की थी। जब जू ने 51वें मिनट में गोल किया तो उन्होंने 3-2 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली।
भारत का अगला मुकाबला मंगलवार और गुरुवार को लगातार मैचों में जर्मनी से होगा।
Next Story